Gujarat Exclusive > गुजरात > गुजरात शिक्षा बोर्ड की घोर लापरवाही, सड़क पर मिले उत्तर पुस्तिका के बंडल, जांच के आदेश

गुजरात शिक्षा बोर्ड की घोर लापरवाही, सड़क पर मिले उत्तर पुस्तिका के बंडल, जांच के आदेश

0
1426

राजकोट: हाल ही में गुजरात के 10वीं बोर्ड की परीक्षाएं समाप्त हुई हैं. इसी बीच सूबे के शिक्षा विभाग की घोर लापरवाही देखने को मिली है. बोर्ड परीक्षा देने वाले छात्रों की उत्तर पुस्तिकाओं का बंडल सौराष्ट्र के वीरपुर के पास ओवरब्रिज से मिला है जिससे शिक्षा विभाग पर सवाल खड़े हो रहे हैं. हालांकि स्थिति की नजाकत को देखते हुए शिक्षा मंत्री भूपेंद्र सिंह चुडासमा ने पूरे मामले को पुलिस आयुक्त को सौंपकर जांच के आदेश दिए हैं. इस मामले में पुलिस ने पांच लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है.

कोरोना वायरस के आतंक के बीच फिलहाल पूरे राज्य में बोर्ड परीक्षाएं चल रही हैं जिसमें हजारों छात्र शामिल हो रहे हैं. ऐसे में शिक्षा विभाग की ये लापरवाही छात्रों के भविष्य पर प्रश्न चिन्ह खड़ा कर सकती है. सीएम विजय रुपाणी के गृहनगर राजकोट के पास जेतपुर-वीरपुर राष्ट्रीय राजमार्ग ओवरब्रिज पर 10वीं बोर्ड की उत्तर पस्तिका का मिलना कई सवाल खड़े करता है.

मिली जानकारी के मुताबिक, सड़क पर पाई गईं ये उत्तर पुस्तिकाएं ए-1 सीरीज की हैं जो मेहसाणा के स्कूलों की बताई जा रही हैं. अब सवाल ये उठता है कि इन बची हुईं उत्तर पुस्तिकाओं को यहां किसने फेंका या फिर यह किसी की लापरवाही का नतीजा है.

इस संबंध में मेहसाणा के जिला शिक्षा अधिकारी स्मिता पटेल ने कहा कि मेहसाणा जिले में 10वीं क्लास के लिए केंद्र नंदासन है जबकि 12वीं क्लास के लिए केंद्र गांधीनगर है. हमारी जिम्मेदारी उत्तर पुस्तिकाओं को केंद्र तक सुरक्षित पहुंचाने की है. हमने पुलिस की मदद से उसी दिन उत्तर पुस्तिकाओं को केंद्र तक पहुंचा दिया.

यह भी बताया गया है कि ये उत्तर पुस्तिकाएं मेहसाणा जिले की हैं. शिक्षा मंत्री ने इस संबंध में एक बयान जारी किया है. शिक्षा मंत्री भूपेंद्र सिंह चुडासमा ने कहा है कि वीरपुर चौराहे से कुछ उत्तर पुस्तिकाएं पाई गई हैं. एक बैग में 475 उत्तर पुस्तिकाएं थीं. इसके अलावा सभी बैग सुरक्षित हैं. पुलिस आयुक्त को पूरे मामले की जांच सौंपी गई है. पुलिस ने पांच लोगों के खिलाफ मामला दर्ज करके जांच शुरू कर दी है.

हार्दिक पटेल ने कहा- ‘दलबदलू नेताओं को चौराहे पर चप्पल मारना चाहिए’