Gujarat Exclusive > गुजरात > गुजरात विधानसभा उपचुनाव, BJP ने 30 स्टार प्रचारकों के नामों का किया ऐलान

गुजरात विधानसभा उपचुनाव, BJP ने 30 स्टार प्रचारकों के नामों का किया ऐलान

0
400
  • इस बार चुनाव प्रचार के लिए कोई राष्ट्रीय नेता नहीं आएगा
  • दो केंद्रीय मंत्री करेंगे चुनावी प्रचार
  • फॉर्म की सत्यापन के बाद उम्मीदवारों की स्थिति होगी साफ

अहमदाबाद: गुजरात के आठ विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव के लिए 3 नवंबर को मतदान होने वाला है. चुनाव से पहले भाजपा तैयारियों में जुट गई है.

भाजपा ने चुनावी माहौल बनाने के लिए आज अपने 30 स्टार प्रचारकों की सूची की घोषणा की. भाजपा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी या केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को इस बार होने वाले उपचुनाव के प्रचार के लिए नहीं बुलाया है.

इसकी जगह पर भाजपा ने प्रचारकों की लिस्ट में केंद्रीय मंत्री पुरुषोत्तम रुपाला और मनसुख मांडविया के साथ ही साथ भारती बेन शियाल के नाम को शामिल है.

जिन्हें हाल ही में भाजपा का राष्ट्रीय उपाध्यक्ष नियुक्त किया गया था. माना जा रहा है कि राष्ट्रीय नेता बिहार विधानसभा चुनाव में व्यस्त हैं इसलिए उपचुनाव में गुजरात के लोगों को ही स्टार प्रचारक बनाया गया है.

3 नवंबर को होगा मतदान

गुजरात की 8 विधानसभा सीट अबडासा, मोरबी, लिंबडी, डांग, धारी, कपराडा, करजण और गढडा में उपचुनाव होने वाला है. कांग्रेस के विधायकों के इस्तीफा देने के बाद यह सीटें खाली हो गईं थी.

इनमें से कुछ विधायक भाजपा में शामिल हो गए. भाजपा ने कांग्रेस से बगावत करने वालों को बड़ा तोहफा देते हुए चुनावी मैदान में उतारा है. चुनाव में नामांकन पत्र दाखिल करने का आज आखिरी दिन था.

कल फॉर्म का सत्यापन और 18 तारीख को फॉर्म वापसी का अंतिम दिन है. फिर तस्वीर स्पष्ट हो जाएगी कि कौन से उम्मीदवार के बीच चुनावी युद्ध होगा.

BJP ने 30 स्टार प्रचारकों के नामों का किया ऐलान

भाजपा ओर से आज 30 स्टार प्रचारकों के नामों का ऐलान किया गया. जिसमें भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सी.आर. पाटिल, मुख्यमंत्री विजय रूपानी, उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल, केंद्रीय मंत्री पुरुषोत्तम रुपाला, मनसुख मांडविया, राज्य सरकार के मंत्री आर.सी. फणदू, भूपेंद्रसिंह चुडासमा के अलावा भीखुभाई दलसाणिया, भरत सिंह परमार, भाजपा की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष भारती बेन शियाल, आई.के. जडेजा, गोरधन झडफिया, शंभुभाई टुंडिया, डॉ. ज्योतिबेन पंड्या, डॉ. ऋत्विज पटेल, सौरभ पटेल, गणपत वसावा, कुंवरजी बावणिया, जवाहर चावड़ा, प्रदीपसिंह जाडेजा, रमणभाई पाटकर, विभावरी बेन दवे, धर्मेंद्रसिंह जाडेजा (हकुभा), मोहनभाई कुंडारिया, विनोदभाई चावड़ा, डॉ. के.सी. पटेल, रमनलाल वोरा, दिलीप संघानी, हीराभाई सोंलकी और अल्पेश ठाकोर का नाम शामिल है.

फॉर्म का सत्यापन और वापसी के बाद उम्मीदवारों की तस्वीर स्पष्ट हो जाएगी उसके बाद चुनावी प्रचार का आगाज होगा.

लेकिन इस साल कोरोना और नवरात्रि की वजह से चुनावी प्रचार पर थोड़ा असर जरूर पड़ेगा.

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

लिंबडी से चेतन खाचर को टिकट, नाराज गोपाल मकवाणा ने भर दिया निर्दलीय फॉर्म