Gujarat Exclusive > गुजरात > गुजरात: माता और कांस्टेबल, दोनों कर्तव्यों का पालन कर रही है महिला पुलिस कर्मचारी

गुजरात: माता और कांस्टेबल, दोनों कर्तव्यों का पालन कर रही है महिला पुलिस कर्मचारी

0
582

अहमदाबाद: अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के अहमदाबाद दौरे के लिए सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं. ट्रंप के दौरे को लेकर गुजरात सरकार ने अपनी प्रशासनिक मशीनरी को हाई अलर्ट पर रखा है. यूं तो ट्रंप अहमदाबाद आ रहे हैं, लेकिन उनकी सुरक्षा के लिए वड़ोदरा से पुलिसकर्मियों को बुलाया गया है. पुलिस कांस्टेबल संगीता बेन वड़ोदरा में तैनात हैं, लेकिन ट्रंप की यात्रा के मद्देनजर उनकी ड्यूटी अहमदाबाद में लगाई गई है.

संगीता बेन अपने एक साल के बीमार बच्चे को लेकर ट्रंप की सुरक्षा में ड्यूटी कर रही हैं. मीडिया से बातचीत करते हुए उन्होंने कहा कि इस वक्त उन्हें दोनों जिम्मेदारियां संभालनी पड़ रही है.

डोनाल्ड ट्रंप सोमवार यानी 24 फरवरी को अहमदाबाद आने वाले हैं. इसके लिए वड़ोदरा की कॉन्स्टेबल संगीता बेन समेत कई पुलिसकर्मियों को 6 दिन के लिए अहमदाबाद में ड्यूटी लगाई गई है. संगीता बेन 1 साल के बच्चे को भी साथ लेकर आई हैं क्योंकि उनके घर में बच्चे को संभालने वाला कोई नहीं है. संगीता के पति भी ड्यूटी करते हैं. छोटा बच्चा होने की वजह से वे बच्चे को अपने पति के पास छोड़ नहीं सकती हैं, लिहाजा संगीता अपने बच्चे को लेकर यहीं पर आ गई हैं.

संगीता की ड्यूटी अहमदाबाद में रायचंद नगर सोसायटी के गेट नंबर 3 के पास लगाई गई है. यहां संगीता बच्चे को भी संभाल रही हैं और ड्यूटी दोनों एक साथ निभा रही है. संगीता बेन ने बच्चे को सुलाने के लिए पेड़ में कपड़ा बांधकर झूला बना रखा है. इसी झूले में उन्होंने अपने 1 साल के बेटे को सुला रखा है. संगीता बीच-बीच में अपने बेटे को भी देखती हैं और ड्यूटी करती हैं.