Gujarat Exclusive > गुजरात > वलसाड की एक कंपनी में लगी भीषण आग, लपटों पर काबू पाने में जुटी दमकल की गाड़ियां

वलसाड की एक कंपनी में लगी भीषण आग, लपटों पर काबू पाने में जुटी दमकल की गाड़ियां

0
263

गुजरात में आग (Gujarat Fire) की घटनाएं लगातार बढ़ती जा रही हैं लेकिन इसको रोकथाम के लिए कुछ खास कदम नहीं उठाए जा सके हैं. इसी बीच शनिवार को वलसाड में एक कारखाने से आग (Gujarat Fire) लगने की सूचना मिली है. गुंडलव जीआईडीसी के पास एक कंपनी में आग लगने की खबर सामने आई है.

कंपनी का नाम जेपी इंटरप्राइजेज बताया जा रहा है जो प्लास्टिक का दाना बनाने वाली कंपनी है. हालांकि दमकल विभाग की गाड़ियां घटनास्थल पर पहुंच गई हैं और आग (Gujarat Fire) पर काबू पाने की कोशिशें जारी हैं. आसपास के इलाके के लोगों को भी सुरक्षित स्थानों पर भेज दिया गया है.

यह भी पढ़ें: गुजरात में थम नहीं रहीं आग की घटनाएं, अब सूरत के दो इलाकों में दिखीं भड़की ज्वाला

अभी तक इस आग से किसी प्रकार के जान-माल के नुकसान की सूचना नहीं मिली है. वहीं आग (Gujarat Fire) के कारणों का भी अभी पता नहीं चला है.

सूरत के दो इलाकों में आग

सूरत में शुक्रवार को एक साथ आग (Gujarat Fire) लगने की दो घटनाएं सामने आई. सूरत के जिन दो इलाकों में आग की खबरें सामने आई हैं, उनमें से एक बेस्ताना इलाके के एक कैमिकल फैक्टी के गोदाम में है. वहीं दूसरी आग की घटना शहर के उधना इलाके में एक झुग्गी में हुई.

शुक्रवार की घटना में बेस्टाना क्षेत्र में गुरुकृपा इंडस्ट्रीज के कैमिकल फैक्ट्री के गोदाम में आग लग गई. आग इतनी गंभीर थी कि आस-पास के इलाकों में दहशत फैल गई और लोगों में अफरा-तफरी मच गई. गोदाम से भीषण विस्फोट की जानकारी मिली थी. एक अन्य घटना में झोपड़पट्टी से भी आग लगने की सूचना मिली. पता चला है कि झुग्गियों में आग पटाखों के फटने के कारण लगी.

पिपणज घटना में 12 लोगों की जान

मालूम हो कि इससे पहले शहर के पिपणज रोड पर मौजूद रेवाभाई और नानूभाई एस्टेट के साहिल एंटरप्राइज की एक कपड़ा फैक्ट्री में भीषण विस्फोट की वजह से भीषण आग (Gujarat Fire) लग गई थी.  विस्फोट की वजह से फैक्ट्री की छत और दिवार गिर गई थी. इस हादसे में 12 लोगों की मौत हो गई थी. जबकि 10 से ज्यादा मजदूर घायल हो गए थे.

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें