Gujarat Exclusive > गुजरात > गुजरात: गरबा के शौकीनों के लिए अच्छी खबर, नितिन पटेल ने दिया शुभ संकेत

गुजरात: गरबा के शौकीनों के लिए अच्छी खबर, नितिन पटेल ने दिया शुभ संकेत

0
1124
  • कोरोना संकट के बीच उपमुख्यमंत्री ने किया बड़ा ऐलान
  • अनलॉक -5 की गाइडलाइन के तहत दिया जा सकता है छूट
  • इस साल 17 अक्टूबर से शुरू होगा नवरात्री का त्योहार

पाटन: गुजरात में कोरोना के बढ़ते आंतक के बीच एक बार फिर से राज्य के उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल ने गरबा संचालक और गरबा खेलने वालों के लिए शुभ संकेच दिए हैं.

नितिन पटेल ने कहा कि अनलॉक -5 की गाइडलाइन के अनुसार नवरात्री के मौके पर गरबा के आयोजन में राज्य सरकार रियायत देने के लिए चर्चा-विचारणा कर रही है.

अनलॉक -5 की गाइडलाइन के तहत दिया जा सकता है छूट

उन्होंने कहा कि अनलॉक -5 की गाइडलाइन के अनुसार सरकार कुछ शर्तों के साथ छोटे-मोटे गरबा के आयोजन की मंजूरी देने का विचार कर रही है. जिसमें सिर्फ और सिर्फ 200 लोग हिस्सा ले सकते हैं.

कुछ दिन पहले मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने कोरोना की वजह से इस साल वाइब्रेंट नवरात्रि नहीं मनाने का फैसला किया था.

उन्होंने कहा था कोरोना की वजह से नागरिकों की सुरक्षा हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता है इसलिए यह निर्णय सार्वजनिक हित में लिया गया है. इस साल नवरात्रि 17 अक्टूबर से शुरू होकर 25 अक्टूबर को समाप्त होगा.

यह भी पढ़ें: जामनगर में हाथरस जैसी घटना, 17 वर्षीय नाबालिग के साथ गैंगरेप

गरबा का आयोजन को लेकर गुजरातियों में भ्रम

उल्लेखनीय है कि गुजराती नवरात्रि का बेसब्री से इंतजार करते हैं. इस बार भी नवरात्रि का त्योहार शुरू होने को लेकर गिनती का दिन बाकी है.

कोरोना महामारी के कारण राज्य भर में बड़े पैमाने पर गरबा उत्सवों की मेजबानी करने वाले क्लबों और पार्टी प्लॉटों द्वारा नवरात्रि को स्थगित कर दिया गया है.

गुजराती इस साल नवरात्री के मौके पर गरबा का आयोजन होगा या नहीं इसको लेकर भ्रमित हैं.

अनलॉक -5 के तहत राज्य सरकार सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों के तहत 50 प्रतिशत की क्षमता के सिनेमा घरों को 15 अक्टूबर से एक बार फिर से खोलने का फैसला किया है.

इसके अलावा इससे पहले अनलॉक -4 के तहत रेस्तरां को खोलने की अनुमति दी गई है. लेकिन अहमदाबाद में कई इलाकों में रात में होने वाली भीड़ की वजह से रात 10 बजे के बाद दुकानों को बंद करवाने का फैसला किया है.

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

डॉन लतीफ जैसा शराब की तस्करी: 14 साल का राजस्थानी किशोर गिरफ्तार