Gujarat Exclusive > गुजरात > अहमदाबाद: पहला सी-प्लेन गायब, गुजरात सरकार ने केंद्र से दो अन्य की मांग

अहमदाबाद: पहला सी-प्लेन गायब, गुजरात सरकार ने केंद्र से दो अन्य की मांग

0
90

अहमदाबाद: अहमदाबाद से केवड़िया के लिए सी-प्लेन सेवा शुरू की गई थी. लेकिन प्लेन में खराबी की वजह से इसके दोबारा शुरू होने का अभी कोई ठिकाना नहीं हैं. इस बीच गुजरात सरकार ने केंद्र सरकार से मांग दो अन्य सी-प्लेन की मांग की है. साबरमती रिवरफ्रंट से स्टैच्यू ऑफ यूनिटी तक चालू सी-प्लेन सेवा में तेजी लाने के लिए प्लेन की मांग की गई है.

नागरिक उड्डयन मंत्री पूर्णेश मोदी ने कहा है कि केंद्र और राज्य सरकार ने सी-प्लेन सुविधा के लिए अहमदाबाद रिवरफ्रंट, केवडिया, पलिताना के पास शेत्रुंजी बांध, सापुतारा झील, मेहसाणा धारोई बांध और सूरत के उकाई बांध जैसे स्थान को आवंटित किया है. राज्य में पहली सी-प्लेन सुविधा अहमदाबाद रिवरफ्रंट से शुरू की गई थी, लेकिन चूंकि सी-प्लेन मरम्मत के लिए गया है इसलिए गुजरात में फिलहाल कोई सी-प्लेन नहीं है, इसलिए गुजरात सरकार ने दो अन्य सी-प्लेन की मांग की है. इतना ही नहीं स्टैच्यू ऑफ यूनिटी के लिए दो उड़ान सुविधा शुरू करने के लिए केंद्र से अनुमति मांगी गई है.

नागरिक उड्डयन मंत्री पूर्णेश मोदी ने आगे कहा कि अन्य शहरों के साथ-साथ उत्तर गुजरात के नागरिकों को उड्डयन सेवा के लाभ के लिए डिसा हवाई पट्टी को शीघ्र शुरू करने के लिए भूमि आवंटन के लिए केंद्र को एक प्रस्ताव दिया गया है. उड़ान परियोजना के तहत सब्जियों और फलों के निर्यात की सुविधा प्रदान करने के लिए एक नई कोल्ड स्टोरेज सुविधा का भी प्रस्ताव किया गया है. इसके अलावा, राजकोट के ग्रीनफील्ड हवाई अड्डे के लिए नागरिकों को सुविधा प्रदान करने के लिए विमानन पार्क के कनेक्शन के लिए टैक्सी-लिंक के साथ केशोद हवाई पट्टी को भी उड़ान सेवा के तहत पार्किंग सुविधा की समस्या को तुरंत हल करने के लिए केंद्र में पेश किया गया है.

अहमदाबाद के दरियापुर में पथराव, 4 बिजलीकर्मी समेत 3 पुलिसकर्मी घायल