Gujarat Exclusive > गुजरात > केदारनाथ में फंसे गुजरातियों के लिए राज्य सरकार ने जारी किया हेल्पलाइन नंबर

केदारनाथ में फंसे गुजरातियों के लिए राज्य सरकार ने जारी किया हेल्पलाइन नंबर

0
223

गांधीनगर: चारधाम की यात्रा पर गए गुजरात के सैकड़ों पर्यटक भारी बारिश के कारण उत्तराखंड में फंस गए हैं. उत्तराखंड सरकार द्वारा रेड अलर्ट जारी करने के बाद पर्यटकों को सुरक्षित स्थानों पर भेज दिया गया है. साथ ही उत्तराखंड में अगले तीन दिनों तक भारी बारिश का अनुमान जताया गया है. जिसकी वजह से चारधाम यात्रा रद्द कर दी गई है.

गुजरात के कई तीर्थयात्रियों के उत्तरकाशी, नेताला और आसपास के इलाकों में फंसे होने की खबर मिल रही है. राज्य के पर्यटन मंत्री पूर्णेश मोदी ने न्यूज 18 गुजराती से बातचीत में कहा कि हम फिलहाल स्थिति की जांच कर रहे हैं. वहां के प्रशासन के साथ बातचीत जारी है. इसी के साथ राज्य के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने उत्तराखंड के मुख्यमंत्री से बात कर हेल्पलाइन नंबर का ऐलान किया है.

गुजरातियों के लिए हेल्पलाइन नंबर जारी किया गया

मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने उत्तराखंड के मुख्यमंत्री के साथ टेलीफोन पर बातचीत कर गुजरात के तीर्थयात्रियों को आवश्यक सहायता प्रदान करने के लिए कहा, जो उत्तराखंड में प्राकृतिक आपदा और बारिश के कारण वहां फंसे हुए हैं. मुख्यमंत्री के निर्देश के बाद गुजरात सरकार के आपातकालीन संचालन केंद्र के हेल्पलाइन नंबर की घोषणा की गई है ताकि वहां फंसे गुजरात के तीर्थयात्रियों से संपर्क किया जा सके और अन्य जानकारी हासिल की जा सके.

इस हेल्पलाइन नंबर 079 23251900 पर उत्तराखंड में फंसे गुजरात के तीर्थयात्रियों के रिश्तेदारों और प्रियजनों की जानकारी ले और दे सकते हैं.

वाइब्रेंट गुजरात समिट की तारीख तय, अधिकारियों की बैठक में लिया गया फैसला