Gujarat Exclusive > गुजरात > हिका तूफान को लेकर हरकत में गुजरात सरकार, कई जिलों में हाई अलर्ट

हिका तूफान को लेकर हरकत में गुजरात सरकार, कई जिलों में हाई अलर्ट

0
3809

गुजरात में कोरोना वायरस के संकट को लेकर जहां लोगों में भय का माहौल दिखाई दे रहा है. वहीं दूसरी तरफ गुजरात में एक और प्राकृतिक आपदा आने की तैयारी में है. अरब सागर में सक्रिय होने वाला डिप्रेशन लो प्रेशर में बदल गया है. जिसके कारण राज्य में चक्रवाती तूफान आने की संभावना बढ़ गई है. इस मामले को लेकर मुख्यमंत्री विजय रूपाणी की अध्यक्षता में एक बैठक आयोजित की गई. इस बैठक में सीएम रूपानी को संभावित समुद्री तूफान की स्थिति का अधिकारियों से जानकारी ली.

अरब सागर में सक्रिय होने वाला डिप्रेशन लो प्रेशर में बदलने के बाद राज्य में तूफान का संकट मंडरा रहा है. जिसके कारण गुजरात के कई जिलों में सरकार द्वारा अलर्ट जारी किया गया है. इतना ही नहीं हालात से निपटने के लिए राज्य सरकार द्वारा तैयारी भी शुरू कर दी गई है. तूफान को लेकर आज एक विशेष बैठक आयोजित की थी. माना जा रहा है कि 2 तारीख को देर रात या फिर 3 जून के सुबह तूफान गुजरात में दस्तक दे सकता है.

राज्य सरकार ने दक्षिण गुजरात के सभी जिलों को हाई अलर्ट पर रखा है. इसके अलावा भावनगर और अमरेली जिलों को भी हाई अलर्ट घोषित किया गया है. संभावित तूफान के साथ तेज बारिश की भी संभावना है. सूरत, नवसारी, वलसाड, भावनगर, अमरेली सहित क्षेत्रों में तेज हवाओं के साथ भारी बारिश की संभावना जताई जा रही है.

इतना ही नहीं एहतीयात के तौर पर सभी मछुआरों को भी निर्देश दिया गया है कि वे समुद्र में ना जाए और जो लोग पहले से समुद्र में जा चुके थे उन्हें तुरंत वापस बुला लिया गया है. लो लाइन में रहने वाले लोगों को स्थानांतरित करने का निर्णय लिया गया है.

अहमदाबाद: जगदीश पंचाल के बाद, कोरोना की चपेट में एक और BJP विधायक