Gujarat Exclusive > गुजरात > मास्क नहीं पहनने वाले सावधान, गुजरात सरकार सजा देने पर कर रही विचार

मास्क नहीं पहनने वाले सावधान, गुजरात सरकार सजा देने पर कर रही विचार

0
548

गांधीनगर: कोरोना के प्रसार को रोकने के लिए अब राज्य सरकार सजा पर विचार कर रही है. राज्य में बिना मास्क घूमने वाले लोगों से एक हजार रुपया जुर्माना वसूलने का प्रावधान है.

बावजूद इसके लोग बिना मास्क आज भी घूमते हुए नजर आ जाते हैं. ऐसे लोग खुद के साथ ही साथ अपने परिजन की जिंदगी के साथ खिलवाड़ करते हुए हैं.

गुजरात सरकार अब बिना मास्क पहने लोगों को अनोखी सजा देने पर विचार कर रही है. Gujarat government mask

बिना मास्क पकड़े जाने पर मारना पड़ सकता है झाड़ू Gujarat government mask

यदि बिना मास्क के पकड़े गए तो एक हजार जुर्माना के अलावा, पूरे दिन सार्वजनिक सड़क या फिर सार्वजनिक स्थानों पर ‘मास्क जरूर पहनो’ का बैनर हाथ में लेकर खड़े रहने की सजा मिल सकती है.

यदि एक ही व्यक्ति दूसरी बार बिना मास्क के पकड़ा जाता है, तो उसे सार्वजनिक स्थान पर साफ-सफाई करने की भी सजा दी जा सकती है.

गुजरात हाईकोर्ट भी सुना चुका है सख्त फैसला  Gujarat government mask

गुजरात हाईकोर्ट ने बीते दिनों मास्क नहीं पहनने वाले लोगों को कोरोना सेंटर में सेवा देने का फैसला सुनाया था. लेकिन हाईकोर्ट के इस फैसले पर सुप्रीम कोर्ट ने रोक लगा दी थी.

कोर्ट ने कहा था लोगों को मास्क पहनाने के लिए राज्य सरकार को प्रभावी उपाय करना चाहिए. लेकिन अब राज्य सरकार मास्क नहीं पहनने वाले लोगों को अनोखी सजा देने पर विचार कर रही है.

कहा जाता है कि जब तक कोरोना की वैक्सीन नहीं आ जाती कोरोना से बचने का एक मात्र तरीके मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग है. Gujarat government mask

बावजूद इसके आज भी कुछ लोग कोरोना नियमों का पालन नहीं कर खुद के साथ ही साथ अपने परिजनों की जिंदगी को खतरे में डाल रहे हैं.

गुजरात सरकार अगर इस सजा को अमली जामा पहना देगी तो उससे दूसरे लोगों को सबक भी मिलेगा और जागरुकता भी फैलगी.

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

गुजरात BJP अध्यक्ष सीआर पाटिल का ‘मिशन 182’, CM रुपाणी भी बने पेज प्रमुख