Gujarat Exclusive > गुजरात > कोरोना की वजह से लागू सभी प्रतिबंधों को गुजरात सरकार हटाने की कर रही तैयारी

कोरोना की वजह से लागू सभी प्रतिबंधों को गुजरात सरकार हटाने की कर रही तैयारी

0
85

गांधीनगर: कोरोना वायरस के प्रकोप के बाद राज्य भर में लगाए गए नियंत्रण को लेकर एक बड़ी खबर सामने आई है. मिली जानकारी के मुताबिक गुजरात सरकार 30 नवंबर के बाद कोरोना की वजह से लागू प्रतिबंधों में बड़ी रियायत दे सकती है. इतना ही नहीं राज्य सरकार ने पाबंदियों में ढील देने की कवायद शुरू कर दी है.

नियंत्रण से जो बड़ी रियायतें दी जानी हैं उनमें नाइट कर्फ्यू, सार्वजनिक कार्यक्रमों में उपस्थित होने वाले की संख्या में वृद्धि जैसे कई अहम छूट मिल सकता है. इससे पहले प्रतिबंधों में ढील देने के लिए मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में हुई बैठ में इसकी समीक्षा की गई थी. इस मामले को लेकर गृह विभाग की ओर से नोटिफिकेशन जारी किया जाएगा. यह नई रियायत अगले 1 दिसंबर से लागू की जा सकती है.

गुजरात में पिछले कुछ दिनों से कोरोना के नए मामलों में इजाफा हुआ है. कल राज्य में कोरोना के 36 नए मामले सामने आए थे. वहीं इस दौरान 25 मरीज कोरोना को मात देने में कामयाब हुए थे. जिसके बाद अब कोरोना को मात देने वालों की संख्या बढ़कर 8,16,856 हो गई है. वहीं कोरोना का रिकवरी रेट भी 98.74 प्रतिशत पर पहुंच गया है. गुजरात में कल कोरोना की वजह एक भी मरीज की मौत दर्ज नई की गई थी.

गौरतलब है कि कोरोना के दैनिक मामलों में दर्ज की जाने वाली कमी के बाद देश के कई राज्यों ने छूट देने का सिलसिला शुरू कर दिया है. बीते दिनों मध्य प्रदेश सरकार ने कोरोना की वजह से लागू तमाम प्रतिबंधों को हटाने का ऐलान किया था.

होंडा कंपनी में नौकरी दिलाने के नाम पर कई लोगों से धोखाधड़ी, आरोपी गिरफ्तार