Gujarat Exclusive > गुजरात > गुजरात स्वास्थ्य विभाग का दावा, कोरोना के खिलाफ लंबी चलेगी लड़ाई

गुजरात स्वास्थ्य विभाग का दावा, कोरोना के खिलाफ लंबी चलेगी लड़ाई

0
8146

अहमदाबाद: कोरोना गुजरात में अपनी पहुंच धीरे-धीरे बढ़ा रहा है. गुजरात के 33 जिला में 30 जिलों में कोरोना वायरस फैल गया है. राज्य के केवल तीन जिले अमरेली, देवभूमि द्वारका और जूनागढ़ अब तक कोरोना से बचे हैं. इस बीच गुजरात स्वास्थ्य विभाग की प्रधान सचिव जयंती रवि ने आज एक प्रेस कान्फ्रेंस का आयोजन कर कहा कि कोरोना के खिलाफ लड़ाई अगले दो महीने तक जारी रहेगी. आने वाला मई राज्य के लिए एक चुनौतीपूर्ण रहने वाला है. उन्होंने कहा कि घबराने की जरूरत नहीं है. बल्कि इस गंभीर बीमारी से लोगों को सावधान रहने की जरूरत है. सावधानी से ही कोरोना को हराया जा सकता है.

गुजरात स्वास्थ्य विभाग की प्रधान सचिव जयंती रवि ने कहा कि कोरोना वायरस अब तक राज्य के 30 जिलों में दस्तक दे चुका है. लेकिन अभी तक राज्य के तीन जिले कोरोना से सुरक्षित हैं. लेकिन हमारी कोशिश है कि संक्रमण को कैसे धीमा किया जाए. कोरोना के संक्रमण को धीमा करने के लिए प्रशासन सतर्क है. इसके अलावा जयंती रवि ने कहा कि झूठी अफवाहें फैलाने की जरूरत नहीं है और घबराने की जरूरत नहीं है. अगर हर आदमी सहयोग करता है तो हम जल्द से जल्द इस लड़ाई को जीतने में कामयाबी हासिल कर सकेंगें.

गौरतलब हो कि गुजरात में अब तक कोरोना के कुल 2815 मामले सामने आए हैं. जबकि घातक वायरस के कारण कुल 127 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. अहमदाबाद में राज्य के सबसे अधिक 1821 कोरोना संक्रमित रोगी हैं, जबकि 113 लोगों की मृत्यु कोरोना के कारण हुई है और यह संख्या लगातार बढ़ रही है.

थाली बजाकर कोरोना भगाओ? BJP विधायक का ऑडियो वायरल, पार्टी ने थमा दिया नोटिस