Gujarat Exclusive > गुजरात > गुजरात में कोरोना की वजह से ‘आपातकाल’ की स्थिति, हाईकोर्ट आज सूओ मोटो पर करेगी सुनवाई

गुजरात में कोरोना की वजह से ‘आपातकाल’ की स्थिति, हाईकोर्ट आज सूओ मोटो पर करेगी सुनवाई

0
448

अहमदाबाद: गुजरात में बढ़ते कोरोना संकट को देखते हुए गुजरात उच्च न्यायालय में आज सुओमोटो दाखिल हुई है. हाईकोर्ट ने इस मुद्दे पर जनहित याचिका दायर करने का आदेश दिया है.

अदालत ने कहा कि मीडिया में महामारी की छपने वाली खबरों से संकेत मिला है कि राज्य में स्वास्थ्य आपातकाल की स्थिति पैदा हो रही है. Gujarat Health Emergency Status

गुजरात उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश विक्रम नाथ ने एक मौखिक आदेश में उच्च न्यायालय की रजिस्ट्री को एक जनहित याचिका दाखिल करने का निर्देश दिया है.

गुजरात में स्वास्थ्य आपातकाल की स्थिति Gujarat Health Emergency Status

कोरोना वायरस की स्थिति को लेकर गुजरात उच्च न्यायालय द्वारा दायर यह दूसरी जनहित याचिका है. पहला जनहित याचिका एक साल पहले दाखिल की गई थी.

इस मामले पर अभी भी नियमित सुनवाई हो रही है. Gujarat Health Emergency Status

आज होगी मामले की सुनवाई  Gujarat Health Emergency Status

मुख्य न्यायाधीश ने रजिस्ट्री को आदेश दिया है कि नई जनहित याचिका में गुजरात सरकार, राज्य के स्वास्थ्य विभाग और केंद्र सरकार को पार्टी बनाया जाए.

इस याचिका पर सोमवार को यानी आज जस्टिस विक्रम नाथ और भार्गव डी कारिया की पीठ द्वारा नाथ के आधिकारिक आवास पर सुनवाई की जाएगी. Gujarat Health Emergency Status

गुजरात में कोरोना की स्थिति

गुजरात स्वास्थ्य विभाग की ओर से रविवार शाम जारी ताजा आंकड़ों के मुताबिक राज्य में बीते 24 घंटों में कोरोना के 5469 नए मामले दर्ज किए गए हैं.

जबकि इस दौरान 54 मरीजों की मौत दर्ज कई है. हालांकि राहत की खबर यह है कि एक दिन में 2976 लोग कोरोना को मात देने में कामयाब हुए हैं.

कोरोना की वजह से अहमदाबाद और सूरत की स्थिति हर गुजरते दिन बिगड़ती जा रही है. Gujarat Health Emergency Status

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

अहमदाबाद में चाय और पान की दुकानें बंद, नियमों की अनदेखी करने वालों पर होगी कार्रवाई