Gujarat Exclusive > गुजरात > गुजरात में अगले 2 दिनों तक भारी बारिश का अनुमान, किसानों की बढ़ी चिंता

गुजरात में अगले 2 दिनों तक भारी बारिश का अनुमान, किसानों की बढ़ी चिंता

0
193

अहमदाबाद: मौसम विभाग ने गुजरात में बेमौसम बारिश की संभावना जताई है. पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने की वजह से 30 नवंबर की रात को उत्तर-पश्चिम और आसपास के मध्य भारत में इसका असर दिखाई देगा. जिसकी वजह से अगले 2 दिन तक बेमौसम बारिश की संभावना जताई गई है. गुजरात के सिर पर एक बार फिर बेमौसम बारिश का खतरा मंडराने लगा है. लेकिन इसकी वजह से किसानों की परेशानी बढ़ गई है.

मौसम विभाग के अनुसार पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से राज्य के वातावरण में अचानक बदलाव आएगा. जिसकी वजह से कल दक्षिण गुजरात में भारी बारिश का अनुमान है. इसके अलावा मौसम विभाग ने अमरेली और भावनगर में ऑरेंज अलर्ट जारी किया है और 2 दिसंबर के लिए येलो अलर्ट जारी किया है.

अरब सागर में बनने वाले निम्न दबाव के क्षेत्र के प्रभाव के तहत उत्तर-दक्षिण गुजरात और सौराष्ट्र में भारी वर्षा का अनुमान है. अहमदाबाद में भी बारिश हो रही है. बारिश की चेतावनी के बीच आज अहमदाबाद का मौसम बदला दिखाई दिया सुबह से बादल छाए हुए हैं.

किन जिलों में बारिश का अनुमान?

मौसम विभाग के अनुसार आणंद, दाहोद, पंचमहल, छोटा उदयपुर, सूरत, तापी, डांग, भरूच, नवसारी, वलसाड, अमरेली, बोटाद, जूनागढ़, गिर सोमनाथ और भावनगर में भारी बारिश का अनुमान है. भारी बारिश के पूर्वानुमान के बाद एनडीआरएफ की छह टीमों को स्टैंडबाय पर रखा गया है. एनडीआरएफ की एक टीम वलसाड और एक टीम अमरेली भेजी गई है.

राजकोट में ‘ओमीक्रॉन’ वेरिएंट का बढ़ा खतरा, विदेश से आए 42 लोग होम क्वारंटाइन