Gujarat Exclusive > गुजरात > गुजरात में आज से भारी बारिश का अनुमान, कुछ शहरों में जारी किया गया अलर्ट

गुजरात में आज से भारी बारिश का अनुमान, कुछ शहरों में जारी किया गया अलर्ट

0
219

आज से राज्य में भारी बारिश का अनुमान है. अपर एयर साइक्लोनिक सर्कुलेशन के कारण भारी से अतिभारी बारिश होने की संभावना जताई जा रही है. दक्षिण गुजरात और सौराष्ट्र में भारी बारिश की भविष्यवाणी की गई है. साथ ही मध्य गुजरात और उत्तर गुजरात में मध्यम से भारी बारिश की भविष्यवाणी की गई है. आज से 10 अगस्त तक पूरे प्रदेश में सर्वत्र वर्षा होगी.

गौरतलब है कि सूरत, वलसाड, तापी, डांग, भरूच में बारिश होगी. साथ ही राजकोट, जामनगर, भावनगर, मोरबी, अमरेली, पोरबंदर, गिर सोमनाथ में भी बारिश होगी. साथ ही अहमदाबाद, गांधीनगर, वडोदरा, खेड़ा, नडियाद में भी बारिश का अनुमान है. वहीं बनासकांठा, साबरकांठा, मेहसाणा, पाटन में बादल छाए रहेंगे. जिसमें आज से राज्य में भारी बारिश की संभावना जताई गई है. ऊपरी हवा के चक्रवाती परिसंचरण के कारण बारिश होगी.

8 से 10 अगस्त को पूरे राज्य में होगी बारिश
दक्षिण गुजरात में भारी बारिश का अनुमान है. सूरत, डांग, नवसारी, वलसाड में ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. इसके अलावा पूर्वानुमान को लेकर जिला प्रशासन ने पांच दिनों के लिए अलर्ट पर है. साथ ही सूरत में बारिश के साथ बादल छाए रहेंगे.

बंगाल की खाड़ी में बने निम्न दबाव का असर गुजरात में भी देखने को मिलेगा. इस दौरान एक रेन टर्फ गुजरेगी, जिससे भारी से अतिभारी बारिश होने की संभावना जताई जा रही है. राजस्थान में ऊपरी वायु परिसंचरण की स्थिति विकसित हो गई है. गुजरात में एक साथ दो से तीन सिस्टम सक्रिय होने पर अच्छी बारिश होगी. इसलिए 8 से 10 अगस्त को गुजरात के मछुआरों को नदी में नहीं उतरने का निर्देश दिया गया है.

अहमदाबाद के घाटलोडिया इलाके में सीएम की मौजूदगी में निकाली गई तिरंगा यात्रा