Gujarat Exclusive > गुजरात > गुजरात में एक साथ तीन सिस्टम एक्टिव, अगले 5 दिनों तक भारी बारिश की संभावना

गुजरात में एक साथ तीन सिस्टम एक्टिव, अगले 5 दिनों तक भारी बारिश की संभावना

0
188

अहमदाबाद: गुजरात में ब्रेक के बाद फिर से बादल छाने लगे हैं. मौसम विभाग ने एक बार फिर बारिश की भविष्यवाणी की है. अगले 5 दिनों तक राज्य में बारिश की संभावना है. वहीं अगले 2 दिनों तक भारी बारिश की संभावना जताई गई है.

मौसम विभाग के ताजा अपडेट के मुताबिक, राज्य में 8, 9 और 10 अगस्त को भारी से अतिभारी बारिश की भविष्यवाणी की गई है. जिसमें दक्षिण गुजरात और सौराष्ट्र में भारी बारिश की संभावना है. वहीं सूरत, वलसाड, नवसारी, तापी, दमन और दादरानगर हवेली में भी भारी बारिश का अनुमान है. इसके अलावा जामनगर, राजकोट, पोरबंदर, द्वारका में भी भारी बारिश का अनुमान है. अहमदाबाद और गांधीनगर में भी भारी बारिश हो सकती है.

बंगाल की खाड़ी में बने निम्न दबाव का असर गुजरात में भी देखने को मिलेगा. इस दौरान एक रेन टर्फ गुजरेगी, जिससे भारी से अतिभारी बारिश होने की संभावना जताई जा रही है. राजस्थान में ऊपरी वायु परिसंचरण की स्थिति विकसित हो गई है. गुजरात में एक साथ दो से तीन सिस्टम सक्रिय होने पर अच्छी बारिश होगी. इसलिए 8 और 9 अगस्त को गुजरात के मछुआरों को नदी में नहीं उतरने का निर्देश दिया गया है.

24 घंटे में 190 तालुकों में बारिश
पिछले 24 घंटों में राज्य के 190 तालुकों में बारिश दर्ज की गई है. जिसमें सबसे ज्यादा 5 इंच बारिश सुरेंद्रनगर के बढवाण और 4 इंच ध्रांगध्रा में रिकॉर्ड की गई है. बोटाद और गढ़डा में 4 इंच, सूरत शहर में 3.5 इंच बारिश हुई है. बारिश के आंकड़ों को देखें तो राज्य में अब तक सीजन की औसत बारिश का 74.74 प्रतिशत रिकॉर्ड किया गया है. जिसमें कच्छ में सीजन की सबसे ज्यादा 121 फीसदी बारिश हुई है, दक्षिण गुजरात में 86.27 फीसदी बारिश हुई है और उत्तर गुजरात में 62 फीसदी बारिश हुई है, सौराष्ट्र में 67 फीसदी बारिश हुई है.

दिग्विजय के बाद अमित शाह की टिप्पणी पर प्रियंका का पलटवार, कहा- यह भगवान राम का अपमान