Gujarat Exclusive > गुजरात > गुजरात में अगले चार दिनों तक भारी से अतिभारी बारिश का अनुमान

गुजरात में अगले चार दिनों तक भारी से अतिभारी बारिश का अनुमान

0
102

गांधीनगर: मौसम विभाग ने अगले चार दिनों तक गुजरात में भारी बारिश की संभावना जताई है. जबकि राज्य के कई जिलों में भारी से अतिभारी बारिश की संभावना है. पंचमहल, महिसागर, भरूच, राजकोट, अमरेली, जूनागढ़, गिर सोमनाथ, साबरकांठा, अरावल्ली, आणंद, भावनगर, सूरत, वडोदरा, नर्मदा, नवसारी और तापी में भारी बारिश होने की संभावना है.

पिछले चार दिनों से हो रही भारी बारिश से गुजरात के कई जिले अब भी प्रभावित हैं. राज्य में 8 राज्य राजमार्ग, 77 पंचायत, 4 अन्य सहित कुल 89 सड़कें अभी भी बंद हैं. इसके अलावा, राज्य के 23 गांवों में बिजली आपूर्ति अभी तक बहाल नहीं हुई है. मौसम विभाग ने सौराष्ट्र से रेड अलर्ट का पूर्वानुमान हटा दिया. बावजूद इसके अगले तीन दिनों में कुछ जिलों में भारी से बहुत भारी बारिश का अनुमान है.

सरदार सरोवर जलाशय में वर्तमान में 1,76,558 एमसीएफटी जल भंडारण है, जो कुल भंडारण क्षमता का 52.85 प्रतिशत है. सिंचाई विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि राज्य के 206 जलाशयों में 3,98,753 एमसीएफटी पानी का संग्रह हो चुका है. भारी बारिश की वजह से इस समय राज्य में 65 जलाशय अलर्ट पर है. जबकि 13 जलाशय चेतावनी पर हैं.

भारी बारिश की वजह से एनडीआरएफ की कुल 15 टीमों में से 13 टीमें तैनात की गई हैं, जिनमें से 1-वलसाड, 1-सूरत, 1-नवसारी, 2-राजकोट, 1-गिर-सोमनाथ, 1-अमरेली, 1-भावनगर, 1-जूनागढ़ , 2-जामनगर, 1-बोटाद, 1-मोरबी, भटिंडा पंजाब से आने वाली 5 टीमों में से 1- राजकोट, 1- पोरबंदर, 1- देवभूमि द्वारका, 2- जामनगर में तैनात किया गया है.

अहमदाबाद: लाल बहादुर शास्त्री तालाब में नरेंद्र मोदी वन का निर्माण, सीएम ने किया वृक्षारोपण