Gujarat Exclusive > गुजरात > गुजरात: अगले 2 दिनों में भारी बारिश का पूर्वानुमान, कई जिलों में होगा जलभराव

गुजरात: अगले 2 दिनों में भारी बारिश का पूर्वानुमान, कई जिलों में होगा जलभराव

0
1837
  • मौसम विभाग ने मछुआरों को समुद्र में नहीं जाने का दिया निर्देश

  • दक्षिण गुजरात और सौराष्ट्र में भारी बारिश की चेतावनी

  • अगले 48 घंटों में सामान्य से मध्यम बारिश का अनुमान

अहमदाबाद: पिछले दो दिनों से राज्य के कई जिलों में भारी बारिश हो रही है. ऐसे में मौसम विभाग ने फिर से भारी बारिश की आशंका जताई है.

मौसम विभाग के चेतावनी के अनुसार राज्य में अगले 48 घंटों में भारी बारिश होने का अनुमान है. मौसम विभाग ने मछुआरों को इस दौरान समुद्र में नहीं जाने का निर्देश दिया है.

पूर्वानुमान के अनुसार, दक्षिण गुजरात और सौराष्ट्र में भारी वर्षा होगी. इसके अलावा अहमदाबाद, वडोदरा और खेड़ा में भी बारिश होने की उम्मीद जताई जा रही है.

जबकि वलसाड, नवसारी और भरूच में हल्की से मध्यम बारिश होने का अनुमान है. वहीं सौराष्ट्र सुरेन्द्रनगर, अमरेली और मोरबी में सामान्य से मध्यम बारिश होगी.

यह भी पढ़ें: सूरत ट्रैफिक डीसीपी का परिपत्र, TRB जवानों की जा सकती है नौकरी

राज्य में किस जिले में कितनी हुई बारिश हुई?

आपको बता दें कि राज्य में अब तक 38.26 प्रतिशत बारिश हुई है. लेकिन पिछले साल जुलाई में ही औसत बारिश 60 फीसदी तक पहुंच गई थी.

जबकि पिछले साल जुलाई में पूरे राज्य की औसत बारिश 222.37 मिमी यानी 9 इंच बारिश दर्ज की गई थी. लेकिन इस साल औसत बारिश 195.68 यानी 8 इंच हुई है.

जबकि सौराष्ट्र के तीन जिलों में औसतन 100 प्रतिशत से अधिक वर्षा दर्ज हो चुकी है. देवभूमि द्वारका में 155%, पोरबंदर में 106.91% और जामनगर में 101% बारिश हुई है. कच्छ में 84.87% बारिश हुई है.

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

राजकोट: सोना व्यापारियों ने लिया स्वैच्छिक लॉकडाउन का फैसला