Gujarat Exclusive > गुजरात > गुजरात हाईकोर्ट के न्यायाधीश जीआर उधवानी का निधन, कोरोना से थे संक्रमित

गुजरात हाईकोर्ट के न्यायाधीश जीआर उधवानी का निधन, कोरोना से थे संक्रमित

0
228

गुजरात में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच एक बुरी खबर सामने आई है. गुजरात हाईकोर्ट (Gujarat High Court) के न्यायाधीश जीआर उधवानी का शनिवार को निधन हो गया है. न्यायमूर्ति उधवानी कोरोना से संक्रमित थे और उनका ईलाज अहमदाबाद के एक अस्पताल में चल रहा था. उन्होंने 59 साल की उम्र में अंतिम सांस ली.

कोरोना संक्रमित होने के बाद उधवानी को अहमदाबाद के एसएएल अस्पताल में भर्ती कराया गया था. बता दें कि पिछले महीने गुजरात हाईकोर्ट (Gujarat High Court) के तीन न्यायाधीश कोरोना की चपेट में आए थे.

यह भी पढ़ें: 15 दिन पहले कोरोना का टीका लगाने वाले अनिल विज वायरस से संक्रमित

इससे पहले सात अक्टूबर को गुजरात हाईकोर्ट (Gujarat High Court) के पूर्व कार्यकारी मुख्य न्यायाधीश न्यायमूर्ति अनंत दवे का भी निधन बीमारी के कारण हो गया था.

जस्टिस उधवानी का करियर

जस्टिस उधवानी को 12 नवंबर, 2012 को गुजरात हाईकोर्ट (Gujarat High Court) में एक अतिरिक्त न्यायाधीश के रूप में नियुक्त किया गया था और 10 जुलाई, 2014 को उनकी नियुक्ती स्थायी न्यायाधीश के रूप में गई थी. उन्होंने 2011 से 2012 तक रजिस्टरार जनरल ऑफ गुजरात के तौर पर अपनी सेवाएं दी थीं.

25 नवंबर, 1961 को जन्मे जस्टिस उधवानी ने वर्ष 1986 में अहमदाबाद के सर ला शाह लॉ कॉलेज से लॉ की डिग्री हासिल की. 30 जून, 1987 को उन्होंने बार काउंसिल ऑफ गुजरात में अपना नामांकन करवाया. उन्होंने फरवरी, 1997 में अहमदाबाद में सिटी सिविल सेशन कोर्ट में न्यायाधीश के रूप में बेंच में शामिल होने से पहले गुजरात में अपनी लॉ प्रैक्टिस शुरू की.

जस्टिस उधवानी को अक्टूबर 2003 में एक अतिरिक्त न्यायाधीश, विशेष न्यायालय (POTA) के रूप में नियुक्त किया गया था और उन्हें जुलाई 2004 में एक विधि अधिकारी के रूप में नियुक्त किया गया था, जिसे नवंबर 2004 में गुजरात हाईकोर्ट (Gujarat High Court) में रजिस्ट्रार (कानूनी) के रूप में पुनः डिजाइन किया गया था.

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 10 दिसंबर को करेंगे संसद भवन की नई इमारत का भूमि पूजन