Gujarat Exclusive > गुजरात > डोनाल्ड ट्रंप की मेजबानी की तैयारियों में जुटा गुजरात, दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम का करेंगे उद्घाटन

डोनाल्ड ट्रंप की मेजबानी की तैयारियों में जुटा गुजरात, दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम का करेंगे उद्घाटन

0
614

शाहबाज़ शेख, अहमदाबाद: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प इसी महीने भारत के दौरे पर आने वाले हैं. चर्चा ऐसी भी चल रही है कि ट्रंप गुजरात का मेहमान बन सकते हैं. अमेरिकी राष्ट्रपति के दौरे को लेकर गुजरात सरकार ने तैयारियां शुरू कर दी है. अहमदाबाद के मोटेरा इलाके में मौजूद सरदार पटेल स्टेडियम जिसे दुनिया का सबसे बड़ा क्रिकेट स्टेडियम माना जाता है उसका उद्घाटन ट्रंप का हाथों करवाया जा सकता है. जिसके लिए तैयारियां जोर-शोर से की जा रही है.

पिछले साल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अमेरिका यात्रा पर पहुंचे थे तो टेक्सास में एक हाउडी मोदी कार्यक्रम में हिस्सा लिया था. इसी तर्ज पर हाउडी ट्रम्प प्रोग्राम का भी आयोजन बनाया जा रहा है. दुनिया के दो बड़े नेताओं के हाथों से दुनिया के सबसे बड़े स्टेडियम का उद्घाटन करने का प्रस्ताव है, जिसकी क्षमता 1.10 लाख है. अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रम्प अहमदाबाद आते ही सीधे हेलीकॉप्टर के जरिये सरदार पटेल स्टेडियम पहुंचेंगे. इस कार्यक्रम में हिस्सा लेने वाले लोगों के लिए स्टेडियम के 2 किमी. के भीतर 17 पार्किंग प्लाट का निर्माण किया जाएगा. इस प्लाट में 1 हजार बसें और 10 हजार कारें एक साथ खड़ी की जा सकती हैं. जबकि वीवीआईपी के लिए विशेष 4 पार्किंग प्लाट के साथ ही साथ 2 हेलीपेड का निर्माण कार्य इन दिनों तेजी से किया जा रहा है.

उम्मीद जताई जा रही है कि 24-25 फरवरी को मोटेरा स्टेडियम का उद्घाटन होगा इसलिए अहमदाबाद महानगर पालिका को खास जिम्मेदारी दी गई है. वहीं एक मंच पर दुनिया के दो सबसे बड़े नेता की मौजूदगी पर सुरक्षा के भी कड़े इंतजामात किये गए हैं.