Gujarat Exclusive > गुजरात > गुजरात सरकार का उत्तरायण को लेकर बड़ा ऐलान, नहीं मनाया जाएगा पतंग उत्सव

गुजरात सरकार का उत्तरायण को लेकर बड़ा ऐलान, नहीं मनाया जाएगा पतंग उत्सव

0
366

गांधीनगर: कोरोना महामारी और त्योहारों के उत्सव को लेकर मुख्यमंत्री विजय रूपाणी की अध्यक्षता में आज गांधीनगर में कैबिनेट बैठक आयोजित की गई. इस बैठक में पतंग उत्सव को लेकर महत्वपूर्ण निर्णय लिया गया है.

कोरोना महामारी के कारण गुजरात में सभी पतंग उत्सव रद्द करने का फैसला लिया गया है.

कैबिनेट बैठक में पतंग उत्सव को किया गया रद्द Gujarat kite festival canceled

इससे पहले, अहमदाबाद रिवरफ्रंट पर अंतर्राष्ट्रीय पतंग महोत्सव को रद्द करने की घोषणा की गई थी. कैबिनेट की बैठक में स्थानीय निकाय चुनाव, सरकार कार्यक्रम और बजट के साथ ही साथ आने वाले दिनों में आ रहे विभिन्न त्योहारों के उत्सवों पर चर्चा हुई. कोरोना संक्रमण को मद्देनजर रखते हुए राज्य में सार्वजनिक रूप से पतंग उड़ाने पर भी प्रतिबंध लगाया गया है.

पुलिस रखेगी नजर Gujarat kite festival canceled

पुलिस पतंग उत्सव समारोह पर नजर रखेगी और कोरोना के दिशानिर्देशों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करेगी. Gujarat kite festival canceled

राज्य सरकार ने कोरोना महामारी को लेकर त्योहार पर होने वाले उत्सव को रद्द कर दिया है ताकि कोरोना के आगे प्रसार को रोका जा सके.

गुजरात में कोरोना की स्थिति Gujarat kite festival canceled

गुजरात में कोरोना के मामले में गिरावट के बाद सक्रिय मामलों की संख्या लगातार नीचे जा रही है. राज्य में अब तक दो लाख 43 हजार से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं. Gujarat kite festival canceled

लेकिन फिलहाल प्रदेश में केवल 10 हजार के करीब सक्रिय मरीज हैं. स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी ताजा आंकड़े के मुताबिक, गुजरात में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस के 804 नए मामले सामने आए हैं.

संक्रमितों की कुल संख्या 2,43,459 तक पहुंच गई है. हालांकि अच्छी बात ये है कि वर्तमान में राज्य में 10021 सक्रिय मामले हैं.

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

अहमदाबाद के बाद अब राजकोट जेल में भी गूंजेगा FM रेडियो, कैदी बनेंगे RJ