Gujarat Exclusive > गुजरात > गुजरात निकाय चुनाव: अहमदाबद में भाजपा नेता का नाम मतदाता सूची से गायब

गुजरात निकाय चुनाव: अहमदाबद में भाजपा नेता का नाम मतदाता सूची से गायब

0
220

अहमदाबाद: गुजरात में स्थानीय निकाय चुनावों (Gujarat Local Body Election) की घोषणा के साथ राजनीतिक गलियारों में चहल-पहल तेज हो गई है. इसी बीच अहमदाबाद में भाजपा के एक शीर्ष नेता (जतिन पटेल) का नाम मतदाता सूची से हटा दिया गया है, जिससे विवाद बढ़ गया है.

बुधवार को घाटलोडिया में यह अफवाह उड़ी कि नगरसेवक जतिन पटेल का नाम मतदाता सूची में नहीं है. जतिन पटेल एक स्थानीय सीटिंग कॉर्पोरेटर हैं. उन्होंने चुनाव (Gujarat Local Body Election) में बीजेपी का टिकट मांगा है. हालांकि, पार्टी द्वारा अभी तक सूची जारी नहीं की गई है. चुनाव (Gujarat Local Body Election) के समय मतदाता सूची से उनका नाम गायब होने के कारण इस बारे में काफी चर्चा हो रही है.

यह भी पढ़ें: गुजरात निकाय चुनाव: अहमदाबाद नगर निगम के लिए कांग्रेस ने घोषित किए उम्मीदवार

जतिन पटेल के पिता का हुआ था निधन

जानकारी के अनुसार, घाटलोडिया के नगरसेवक जतिन पटेल के पिता का निधन कुछ समय पहले हो गया था. इसके बाद उन्होंने अपने पिता का नाम मतदाता सूची से हटाने के लिए आवेदन किया था. हालांकि उनके पिता के साथ, उनका भी ना मतदाता सूची से गायब हो गया है.

अहमदाबाद के कलेक्टर संदीप सांगले ने गुजरात एक्सक्लूसिव को बताया, “हमें कॉर्पोरेटर का आवेदन मिला है. एक जांच चल रही है.

उल्लेखनीय है कि जतिन पटेल सड़क समिति के अध्यक्ष भी रहे हैं. यदि उनका नाम मतदाता सूची में नहीं है और वह चुनाव के लिए उम्मीदवार के रूप में अयोग्य हैं, तो यह उनके लिए यह एक चिंता की बात है.

21 फरवरी को है चुनाव

बता दें कि अहमदाबाद, वडोदरा, सूरत, राजकोट, भावनगर और जामनगर में 21 फरवरी को कॉर्पोरेशन चुनाव (Gujarat Local Body Election) होने हैं. राज्य में 6 नगरपालिका चुनावों (Gujarat Local Body Election) के लिए नामांकन पत्र भरने की शुरुआत हो गई है. वहीं दो चरणों में चुनाव होने हैं. इसके लिए उम्मीदवारों की दो सूची कांग्रेस ने जारी की है. दूसरी सूची में अहमदाबाद नगर निगम के 10 वार्डों के उम्मीदवारों की सूची जारी की गई है.

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें