Gujarat Exclusive > गुजरात > गुजरात में नहीं लगेगा लॉकडाउन, 4 शहरों में जारी रहेगा रात का कर्फ्यू: विजय रूपाणी

गुजरात में नहीं लगेगा लॉकडाउन, 4 शहरों में जारी रहेगा रात का कर्फ्यू: विजय रूपाणी

0
666

गांधीनगर: गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने कहा है कि राज्य के किसी भी शहर में फिलहाल लॉकडाउन की कोई संभावना नहीं है.

इसके साथ ही राज्य के चार प्रमुख शहर अहमदाबाद, वडोदरा, सूरत और राजकोट में रात 9 बजे से सुबह 6 बजे तक कर्फ्यू जारी रहेगा.Gujarat lockdown

विजय रूपाणी ने कहा कि लोगों के इलाज पर सरकार ध्यान केंद्रित कर रही है. रूपाणी ने कहा कि हमारी कोशिश है कि कोरोना का कोई भी मरीज बिना इलाज के ना रह जाए.

रात में जारी रहेगा कर्फ्यू  Gujarat lockdown

मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने कहा कि अधिक से अधिक लोगों का इलाज किया जा रहा है. उन्होंने विश्वास व्यक्त किया कि रात में कर्फ्यू जारी रहेगा.Gujarat lockdown

एक और सप्ताहांत लॉकडाउन लगाने की कोई योजना नहीं है. हम आशा व्यक्त करते हैं कि रात के कर्फ्यू से कोरोना को नियंत्रण में लाया जाएगा.

उन्होंने लोगों से कहा कि वे अफवाहों से दूर रहें और उन पर विश्वास न करें. रूपाणी ने इस मौके पर लोगों से अपील किया कि कोरोना पर काबू पाने में लोगों को कोरोना नियमों का पालन करना होगा.

जब तक वैक्सीन नहीं आ जाती लोगों को सावधानी बरतनी होगी.

यह भी पढ़ें: गुजरात से बाहर जाने वालों से अब कोरोना टेस्ट का लिया जाएगा चार्ज: कुमार कानानी

उपमुख्यमंत्री भी कर चुके हैं दावा Gujarat lockdown

कल गुजरात के उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल ने कहा था कि चार शहरों में वीकेंड कर्फ्यू नहीं लगाया जाएगा, लेकिन यह आने वाली स्थिति पर निर्भर करेगा. पटेल ने कहा, “अब तक इस पर कोई निर्णय नहीं लिया गया है.”Gujarat lockdown

उन्होंने यह भी कहा कि गुजरात की स्थिति दिल्ली और भारत के अन्य राज्यों की तुलना में बेहतर है. मालूम हो कि कोरोना के मामलों में तेजी से बढ़ोतरी होने के बाद बीते शुक्रवार रात से अहमदाबाद में 57 घंटे का कर्फ्यू लगाया गया था.

हालांकि इसके परिणामस्वरूप शहर के कई हिस्सों में खरीदारी को लेकर अफरा-तफरी मच गई थी. इसके बाद से कयास लगाए जा रहे थे कि राज्य सरकार फिर से कर्फ्यू लगा सकती है.

कोरोना वैक्सीन पर क्या बोले

इससे पहले डिप्टी सीएम ने विपक्ष के उन आरोपों का खंडन किया जिसमें कहा जा रहा था कि सरकार कोरोना से संबंधित आंकड़ों में हेरफेर कर रही है.

उन्होंने कहा कि सरकार कोरोना वायरस महामारी से संबंधित कोई भी डेटा नहीं छिपा रही है और यह सही डेटा और सभी अपडेट पब्लिक डोमेन में मौजूद है.

कोरोना वैक्सीन को लेकर नितिन पटेल ने कहा कि राज्य को हर दिन 20 वोलेंटियर्स को कोरोना वैक्सीन की दो डोज दी जाएगी.Gujarat lockdown

नितिन पटेल ने 22 नवंबर को दावा किया था कि कोरोना वायरस के टीके जल्द ही उपलब्ध होंगे और सरकार इस बात की रणनीति तैयार कर रही है कि गुजरात की पूरी आबादी को टीका कैसे लगाया जाएगा, खासकर ग्रामीण इलाकों में रहने वालों को.Gujarat lockdown

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

गुजरात में कोरोना वैक्सीन को 4 चरणों में किया जाएगा वितरण: CM रूपाणी