Gujarat Exclusive > गुजरात > गुजरात में लॉकडाउन को लेकर आज शाम होगा फैसला: सीएम रूपाणी

गुजरात में लॉकडाउन को लेकर आज शाम होगा फैसला: सीएम रूपाणी

0
1196

गांधीनगर: गुजरात में कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर घातक साबित हो रही है. कोरोना के दैनिक मामलों के साथ मौत का भी आंकड़ा बढ़ रहा है.

इसलिए अन्य राज्यों की तरह गुजरात में लॉकडाउन की सुगबुगाहट तेज हो गई है. Gujarat lockdown decision this evening

कोरोना के दैनिक मामलों में दर्ज की जाने वाली भारी वृद्धि के बीच पहली बार मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने गुजरात में तालाबंदी के संकेत दिए हैं. मुख्यमंत्री रूपाणी ने कहा कि शाम को गुजरात में लॉकडाउन को लेकर फैसला लिया जाएगा.

नाइट कर्फ्यू का भी वक्त खत्म

मुख्यमंत्री विजय रूपानी ने कोरोना की स्थिति पर चर्चा करने के लिए जूनागढ़ का दौरे पर हैं. Gujarat lockdown decision this evening

इस बीच मुख्यमंत्री ने कहा कि गांधीनगर में आज शाम कोर कमेटी की बैठक होगी और कर्फ्यू या फिर तालाबंदी को लेकर फैसला लिया जाएगा. गौरतलब है कि कल से 29 शहरों में लागू नाइट कर्फ्यू की समय सीमा खत्म हो रही है.

कई राज्य लगा चुके हैं लॉकडाउन  Gujarat lockdown decision this evening

देश में एक बार फिर कोरोना का कहर बढ़ने लगा है. कोरोना के बढ़ते आतंक का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि एक दिन में चार लाख से ज्यादा नए मामले दर्ज हो रहे हैं.

गुजरात, महाराष्ट्र, दिल्ली, उत्तर प्रदेश के अलावा छत्तीसगढ़ में कोरोना का कहर बढ़ता जा रहा है. Gujarat lockdown decision this evening

कोरोना की चैन तोड़ने के लिए ओडिशा, हरियाणा के बाद अब बिहार सरकार ने भी सख्त लॉकडाउन का ऐलान किया है. इसलिए उम्मीद जताई जा रही है कि गुजरात सरकार भी अहम कदम उठा सकती है.

गुजरात में कोरोना की स्थिति

गुजरात में पिछले कुछ दिनों में कोरोना के दैनिक मामलों में मामूली गिरावट दर्ज की जा रही है. राज्य में आज पिछले 24 घंटों में 12,820 कोरोना के नए मामले दर्ज किए गए.

वहीं इस दौरान 140 मरीजों की मौत दर्ज की गई. जबकि11,999 मरीज कोरोना को मात देने में भी कामयाब हुए. Gujarat lockdown decision this evening

पिछले 10 दिनों से गुजरात में ठीक होने वाले रोगियों की संख्या बढ़ रही है. इतना ही नहीं एक्टिव मामलों की संख्या में भी गिरावट दर्ज की जा रही है.

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

कोरोना को लेकर गुजरात हाईकोर्ट में जारी सुनवाई, HC अधिवक्ता संघ ने दिया सुझाव