Gujarat Exclusive > गुजरात > गुजरात में लोकरक्षक दल की भर्ती शुरू, 10459 पदों के लिए भर्ती प्रक्रिया का आगाज

गुजरात में लोकरक्षक दल की भर्ती शुरू, 10459 पदों के लिए भर्ती प्रक्रिया का आगाज

0
277

गांधीनगर: गुजरात सरकार ने लोकरक्षक दल की भर्ती प्रक्रिया शुरू कर दी है. 10459 पदों पर भर्ती प्रक्रिया शुरू कर दी गई है. भर्ती बोर्ड के चेयरमैन आईपीएस हसमुख पटेल ने यह जानकारी दी है.

गुजरात सरकार द्वारा पुलिस और एलआरडी भर्ती के लिए महत्वपूर्ण निर्णय लेने के साथ ही राज्य सरकार ने उम्मीदवारों की मांग को स्वीकार कर लिया है. जिसकी वजह से उम्मीदवारों में खासा उत्साह दिखाई दे रहा है. राज्य सरकार के विभाग ने पुलिस और एलआरडी की सीधी भर्ती में 15 और 8 गणा का निर्णय बदल दिया है. जिसकी वजह से फिजिकल टेस्ट पास करने के बाद सीधे लिखित परीक्षा में भाग लेने का मौका मिलेगा.

आप 9 नवंबर तक आवेदन कर सकते हैं

लोकरक्षक भर्ती के लिए उम्मीदवार 23 अक्टूबर को दोपहर 3 बजे से 9 नवंबर 2021 को रात 11.59 बजे तक वेबसाइट https://ojas.gujarat.gov.in पर जाकर पुलिस भर्ती विज्ञापन पेज पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. उम्मीदवारों को ऑनलाइन आवेदन करने से पहले भर्ती की जानकारी और वेबसाइट से निर्देशों को ध्यान से पढ़ना होगा.

गैर सशस्त्र पुलिस कांस्टेबल लोकरक्षक, सशस्त्र पुलिस कांस्टेबल लोकरक्षक, एसआरपीएफ कांस्टेबल के लिए आयु सीमा 18 वर्ष से 34 वर्ष रखी गई है. आवेदक कक्षा 12 परीक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए. ऑनलाइन आवेदन की पुष्टि होने के बाद उम्मीदवारों को प्रिंटआउट लेना होगा.

सूरत के दो स्कूल बंद, छात्रों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर लिया गया फैसला