Gujarat Exclusive > गुजरात > क्या उत्तर प्रदेश के बाद गुजरात में ‘लव जिहाद’ के खिलाफ बनेगा कानून?

क्या उत्तर प्रदेश के बाद गुजरात में ‘लव जिहाद’ के खिलाफ बनेगा कानून?

0
215

वडोदरा: भाजपा शासित उत्तर प्रदेश में धर्मांतरण कानून लागू होने के बाद गुजरात में भी इस तरह का कानून बनाने की मांग उठने लगी है. Gujarat Love Jihad Law

कुछ भाजपा नेताओं ने मांग की है कि राज्य में भी “लव जिहाद” के मामले बढ़ रहे हैं. इसलिए इसके लिए एक अलग कानून बनाया जाए.

अब भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष सीआर पाटिल ने गुजरात में ‘लव जिहाद’ कानून पर अपनी प्रतिक्रिया दी है. Gujarat Love Jihad Law

पाटिल ने कहा, “जो भी किसी लड़की के साथ धोखाधड़ी करता है, उसके खिलाफ कार्रवाई की जानी चाहिए.” मेरी राय मुख्यमंत्री रूपाणी से अलग हो सकती है.

भाजपा नेताओं के मांग से पार्टी अध्यक्ष सहमत Gujarat Love Jihad Law

वडोदरा पहुंचे, पाटिल ने बीजेपी विधायक शैलेश मेहता और सांसद मनसुख वसावा की मांग पर जवाब देते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार की तरह गुजरात सरकार भी “लव जिहाद” कानून लागू करने की इन नेता की मांग से मैं सहमत हूं.

हालांकि एक विधायक के पत्र से कुछ नहीं होने वाला इसके लिए सभी विधायकों सहमति जरूरी है, “लव जिहाद” की घटनाओं को रोकने के लिए सख्त कानूनी कार्रवाई की जानी चाहिए.

जब समय आएगा, हम देखेंगे: सीएम रूपानी Gujarat Love Jihad Law

इस मुद्दे पर, मुख्यमंत्री रूपानी ने कहा, “लव जिहाद” पर कई राज्यों में चर्चा हो रही है. इसलिए, यह स्वाभाविक है कि गुजरात में भी इस पर चर्चा हो रही है. जब समय आएगा, हम इसके बारे में सोचेंगे.

मुख्यमंत्री रुपाणी ने यह बात आणंद जिले में किसान सम्मेलन के दौरान कही. रूपानी यहां कृषि कानूनों के बारे में लोगों में जागरूकता फैलाने के भाजपा के अभियान के हिस्से के रूप में पहुंचे.

उल्लेखनीय है कि सीएम रुपाणी की यह टिप्पणी ऐसे समय में आई है जब वड़ोदरा में एक लव जिहाद का मामला सामने आने बाद तनाव की स्थिति पैदा हो गई है. Gujarat Love Jihad Law

जहाँ एक जोड़े ने मुंबई के एक मस्जिद में “निकाहनामा” में अपनी शादी का पंजीकरण कराया. 16 दिसंबर की रात वडोदरा वापसी के बाद से तनाव की स्थिति पैदा हो गई है.

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

गुजरात में कोरोना के मामले 2 लाख 34 हजार पार, 1026 नए मरीज मिले