Gujarat Exclusive > गुजरात > गुजरात विधानसभा सत्र शुरू होने से पहले 6 विधायक कोरोना संक्रमित

गुजरात विधानसभा सत्र शुरू होने से पहले 6 विधायक कोरोना संक्रमित

0
640
  • आज से शुरू हुआ गुजरात विधानसभा का मानसून
  • सत्र को सुरक्षित बनाने के लिए तमाम विधायकों का कोरोना टेस्ट
  • टेस्ट में 6 विधायकों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव

गांधीनगर: गुजरात में बढ़ते कोरोना कहर के बीच विधानसभा सत्र को सुरक्षित बनाने के लिए सत्र की शुरुआत से पहले विधायकों का कोरोना टेस्ट किया गया.

जिसमें से छह विधायकों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है.

तमाम विधायकों का कोरोना टेस्ट अनिवार्य

कोरोना की चपेट में आने वाले इन छह विधायकों में चार विधायक कांग्रेस के हैं. जबकि दो विधायक भाजपा के हैं. उल्लेखनीय है कि आज से गुजरात विधानसभा के मानसून सत्र का आगाज हो चुका है.

विधानसभा की कार्यवाही को सुरक्षित बनाने के लिए राज्य सरकार ने तमाम विधायकों का कोरोना टेस्ट अनिवार्य कर दिया है.

इन विधायकों की रिपोर्ट पॉजिटिव

मिल रही जानकारी के अनुसार कांग्रेस के पुनाभाई गामित, नाथभाई पटेल, विरजी ठुमर और जसुभाई पटेल की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. जबकि भाजपा के कनुभाई पटेल और अन्य विधायक की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है.

कोरोना की चपेट में आने वाले यह विधयक विधानसभा की कार्यवाही में हिस्सा नहीं ले पाएंगे. इन तमाम को फिलहाल होम क्वरंटाइन रहना होगा और सरकारी नियमों का पालन करना होगा.

कोरोना की चपेट में आने वाले इन विधायकों ने लोगों से अपील की है कि पिछले दिनों उनके संपर्क में आने वाले तमाम लोग अपने कोरोना टेस्ट करवा लें.

यह भी पढ़ें: घोर कलयुग: दोस्त की “माँ” से युवक ने कहा, पैसे के बदले बनाए शारीरिक संबंध

गुजरात विधानसभा सत्र से पहले कुल 182 विधायकों में से 140 विधायकों का कोरोना टेस्ट किया गया था. जबकि 30 सदस्यों का टेस्ट किया जाना बाकी है.

विधानसभा सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार शेष विधायकों का विधानसभा सत्र शुरू होने से पहले परीक्षण किया जाएगा.

राजनीतिक हलके में बढ़ा कोरोना का कहर

कोरोना का प्रसार गुजरात के राजनीतिक हलकों में भी देखने को मिल रहा है. बीते दिनों भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सीआर पाटिल भी कोरोना की चपेट में आ गए हैं.

नई जिम्मेदारी मिलने के बाद वह कोरोना नियमों को दरकिनार कर दौरा कर रहे थे. वहीं कांग्रेस विधायक जनसंपर्क की वजह से कोरोना की चपेट में आने की जानकारी मिल रही है.

हालांकि भाजपा के राज्यसभा सांसद अभय भारद्वाज की हालत अभी भी गंभीर बनी हुई है और कांग्रेस के भरतसिंह सोलंकी को ठीक होने में काफी समय लग रहा है.

गुजरात में कई नेता कोरोना की चपेट में आ चुके हैं लेकिन अभी तक इसकी वजह से किसी जनप्रतिनिधि की मौत गुजरात में नहीं हुई है.

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

गुजरात में बढ़ा कोरोना का कहर, बीते 24 घंटों में दर्ज हुए 1407 नए मामले