Gujarat Exclusive > गुजरात > मास्क पहनने पर विवाद: नारणपुरा और बापूनगर में पुलिस के साथ व्यापारियों की झड़प

मास्क पहनने पर विवाद: नारणपुरा और बापूनगर में पुलिस के साथ व्यापारियों की झड़प

0
374

Gujarat Police Mask Dispute News

  • मास्क मामले को लेकर गुजरात में गहराता जा रहा है विवाद
  • राज्य ने 11 अगस्त से मास्क पहनने वालों पर लगाया गया एक हजार का जुर्माना
  • अहमदाबाद में पुलिस के साथ व्यापारियों ने किया झड़प मामला दर्ज

अहमदाबाद: शहर के दो अलग-अलग हिस्सों में मास्क मामले को लेकर व्यापारियों ने पुलिस के साथ पहले झड़प किया उसके बाद धमकी दी.

पुलिस ने कलर पेंट और रेडीमेड स्टोर के मालिकों के खिलाफ मामला दर्ज किया है. दुकानदारों ने मास्क नहीं पहना था इसलिए पुलिस ने 1,000 रुपये का जुर्माना लगाया था.

पुलिस की इस कार्रवाई से नाराज व्यापारियों ने पुलिस के साथ कहासुनी शुरू कर दी. Gujarat Police Mask Dispute News

पुलिस के साथ व्यापारियों ने की झड़प Gujarat Police Mask Dispute News

अहमदाबाद के नारणपुरा वरदान टॉवर के पास शांति अपार्टमेंट में आने वाले ददुधा कलर पेंट नामक एक दुकान में बिना मास्क के दो आदमी कलर बॉक्स पास खड़े थे. Gujarat Police Mask Dispute News

पुलिस ने कानूनी कार्रवाई करते हुए एक हजार का जुर्माना लगा दिया. जिससे नाराज आदमी ने कहा कि 200 रुपये का जुर्माना लिखा है. लेकिन आप एक हजार रुपया क्यों ले रहे हैं.

पुलिस ने कहा कि वे दिशानिर्देशों के अनुसार ही जुर्माना लगा रहे थे. जिसके बाद दोनों आरोपी उत्तेजित होकर पुलिसकर्मियों को भला-बुरा कहने लगे.

पुलिस ने सुरेश बजरंग भदोरिया और दिनेश बजरंग भदोरिया के खिलाफ ड्यूटी में बाधा डालने का मामला दर्ज किया है. Gujarat Police Mask Dispute News

अमदुपुरा में भी पुलिस के साथ झड़प

मास्क विवाद का दूसरा मामला अहमदाबाद के अमदुपुरा इलाके से सामने आया है. सफ़ल 4 कॉम्प्लेक्स में दीपांजलि क्रिएशन नामक एक दुकान पर व्यापारी सहित 6 लोग मौजूद थे.

यह तमाम लोग मास्क नहीं पहन रखा था इसलिए पुलिस ने 1 हजार जुर्माना लगाने की बात कही. नाराज व्यापारी ने कहा, “मुझे तु्म्हारे साहब से मिलना पड़ेगा आप दुकानदारों को परेशान कर रहे हैं.”

मौके पर आसपास के लोग इकट्ठा होने लगे. जिसकी वजह से पुलिस व्यापारी को शाहरकोटडा पुलिस स्टेशन ले गई. Gujarat Police Mask Dispute News

यह भी पढ़ें: कोरोना की चपेट में आए जयेश रादडिया, राज्यसभा सांसद अभय भारद्वाज की बिगड़ी तबीयत

पुलिस की पूछताछ में पता चला कि व्यापारी न्यू नरोडा के स्वामीनारायण पार्क में रहता है. उसका नाम हितेश सिंह प्रवीण सिंह उमट है.

पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है.

उल्लेखनीय है कि गुजरात में कोरोना के कहर पर काबू पाने के लिए मास्क के नियम को सख्त बना दिया है. मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने कहा, “हाईकोर्ट के फैसले के बाद 11 अगस्त से राज्य में लागू किया गया है.

सार्वजनिक रूप से मास्क नहीं पहनने वाले लोगों पर 1,000 रुपये का जुर्माना लगाया जाएगा.

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

गुजरात भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सीआर पाटिल की दूसरी रिपोर्ट भी कोरोना पॉजिटिव