Gujarat Exclusive > गुजरात > गुजरात पुलिस मास्क नहीं पहनने वालों से 4 दिनों में 2.66 करोड़ रुपया जुर्माना वसूला

गुजरात पुलिस मास्क नहीं पहनने वालों से 4 दिनों में 2.66 करोड़ रुपया जुर्माना वसूला

0
511

गांधीनगर: गुजरात में कोरोना का कहर एक बार फिर से दिन प्रतिदिन बढ़ने लगा है. कोरोना पर काबू पाने के लिए राज्य सरकार लोगों ने दिशानिर्देशों का पालन करने की अपील कर रही है.

बावजूद इसके मास्क पहनने को लेकर लोगों में गंभीरता नहीं दिखाई दे रही. Gujarat police mask fine

इसका अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि पुलिस सिर्फ 4 दिनों में मास्क नहीं पहनने वालों से 2.66 करोड़ रुपया जुर्माना के रूप में वसूल चुकी है.

कोरोना के बढ़ते आतंक के बाद भी लोग लापरवाह

कोरोना संक्रमण के बढ़ते आतंक पर लगाम लगाने के लिए मास्क को सबसे ज्यादा कारगर उपाय माना जा रहा है. गुजरात पुलिस ने चार दिनों में 2.66 करोड़ रुपये का जुर्माना वसूला है.

जो लोग मास्क नहीं पहनते और सार्वजिनक जगह पर थूकते हुए पकड़े गए हैं. Gujarat police mask fine

मास्क नहीं पहनने पर देना होगा जुर्माना Gujarat police mask fine

गुजरात डीजीपी आशीष भाटिया ने राज्य के सभी जिला पुलिस प्रमुखों और पुलिस अधिकारियों को गुजरात में मास्क नहीं पहनने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने का आदेश दिया है.

आशीष भाटिया ने कहा कि अगर मास्क नाक के नीचे है इस स्थिति में कोई भी पकड़ा जाता है तो मास्क लगाने के बावजूद इस पर जुर्माना लगाया जाएगा.

डीजीपी आशीष भाटिया ने आगे कहा कि नियमों का उल्लंघन करने वाले किसी के साथ भी हल्का व्यवहार नहीं किया जाएगा. Gujarat police mask fine

कोरोना मामलों पर काबू पाने के लिए मास्क जरूरी है इसलिए लोगों को मास्क जरूर पहनना चाहिए.

अहमदाबाद शहर में भी लगभग 50 पुलिसकर्मी कोरोना से संक्रमित हुए हैं. जिसकी वजह से अहमदाबाद पुलिस कमिश्नर ने किसी भी पुलिसकर्मी के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने का निर्देश दिया है जो अब तक बिना मास्क के शहर में घूमता हुआ दिखाई देता है.

मास्क और टीका कोरोना का इलाज Gujarat police mask fine

मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने कहा कि कोरोना सिर्फ गुजरात में नहीं बल्कि पूरे देश में बढ़ रहा है. कोरोना पर काबू पाने के लिए राज्य सरकार ने टीकाकरण अभियान को तेज कर दिया है.

गुजरात के 4 महानगरों में कोरोना के सबसे ज्यादा मामले पाए जा रहे हैं.

टीका और मास्क पहनने से कोरोना पर काबू पाया जा सकता है, इस मौके पर सीएम रूपाणी ने कहा कि मास्क पहनने वाले 98 फीसदी लोग कोरोना से बच रहे हैं. Gujarat police mask fine

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

अहमदाबाद: सिविल अस्पताल में 1 माह के लिए शाम की OPD बंद कर दी गई