Gujarat Exclusive > गुजरात > इस साल गुजरात में सामान्य रहेगा मानसून, बुधवार से कई इलाकों में होगी बारिश

इस साल गुजरात में सामान्य रहेगा मानसून, बुधवार से कई इलाकों में होगी बारिश

0
224

अहमदाबाद: पश्चिम से उत्तर-पश्चिमी हवाओं के प्रभाव से अहमदाबाद समेत राज्य में भीषण गर्मी से लोगों को राहत मिली है. इस बीच मौसम विभाग ने दक्षिण गुजरात समेत कुछ इलाकों में तेज हवाओं के साथ भारी बारिश का अनुमान जताया है. अहमदाबाद समेत राज्य के कई हिस्सों में प्री-मानसून गतिविधियां शुरू हो गई हैं. लगातार दूसरे दिन मौसम ने करवट ली है. अहमदाबाद समेत कई इलाकों में आज सुबह से आसमान में भारी बादल छाए हुए हैं.

प्रदेश में गर्मी से आंशिक राहत की खबर मिल रही है. मौसम विभाग ने बारिश का पूर्वानुमान जारी किया है. वर्तमान में राज्य में कहीं भी हिटवेव का पूर्वानुमान नहीं है. दक्षिण-पश्चिमी हवा चलने से गर्मी से राहत मिली है. अहमदाबाद समेत राज्य के कई हिस्सों में प्री-मानसून गतिविधियां शुरू हो गई हैं. मौसम विभाग ने बुधवार को गुजरात के कुछ हिस्सों में बारिश की संभावना जताई है. वलसाड, नवसारी, दमन और दादरनगर हवेली में बारिश का अनुमान है. जबकि सूरत और तापी में सामान्य बारिश हो सकती है.

गुजरात में इस बार सामान्य मॉनसून के आसार हैं. वेदर फोरकास्टर स्काईमेट के मुताबिक, गुजरात में मई के अंत तक भीषण गर्मी बनी रहेगी. हालांकि इसमें मामूली बढ़ोतरी या कमी होने की संभवना रहेगी. इसके अलावा, मानसून के 26 मई से केरल पहुंचने की संभावना है. ऐसे में राज्य के अधिकांश हिस्सों में 15 से 20 जून के बीच मानसून आने की संभावना है.

साबरकांठा जिले में प्री-मानसून गतिविधियां शुरू हो गई है. लगातार दूसरे दिन जिले में मौसम ने करवट ली है. हिम्मतनगर में सुबह से ही आसमान बादलों से ढका है. जिसकी वजह से भीषण गर्मी से लोगों को राहत मिल रही है. मौसम विभाग के मुताबिक अगले कुछ दिनों तक राज्य का मौसम इसी तरीके का बना रहेगा.

गुजरात कांग्रेस अध्यक्ष का दावा, हार्दिक पटेल के जाने से पार्टी को कोई फर्क नहीं पड़ेगा