Gujarat Exclusive > गुजरात > पुलिस की हिरासत में अंतर्राष्ट्रीय हिंदू परिषद के गुजरात अध्यक्ष

पुलिस की हिरासत में अंतर्राष्ट्रीय हिंदू परिषद के गुजरात अध्यक्ष

0
545

अहमदाबाद: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा अयोध्या में राम मंदिर निर्माण को लेकर होने वाले भूमि पूजन से पहले ही अहमदाबाद में विवाद शुरू हो गया है.

राणिप पुलिस ने एएचपी (अंतर्राष्ट्रीय हिंदू परिषद) और राष्ट्रीय बजरंग दल के गुजरात प्रदेश अध्यक्ष को गिरफ्तार कर लिया.

कार्यक्रम से पहले पुलिस की हिरासत में 

AHP द्वारा अयोध्या में राम मंदिर भूमि पूजन के दिन भगवान राम और जानकी माता की राम मंदिर शिलान्यास वख्त की प्राचीन मूर्तियों की पूजा का आयोजन किया था. लेकिन सोशल मीडिया से जानकारी सामने आने के बाद पुलिस ने हिरासत में ले लिया.

एएचपी और राष्ट्रीय बजरंग दल के गुजरात प्रदेश अध्यक्ष निकुंज पारेख को राणिप पुलिस ने हिरासत में लेकर भगवान राम और जानकी माता की मूर्तियों को जब्त कर सुरक्षित रख लिया.

पारेख को पुलिस हिरासत में लिए जाने की खबर सामने आने के बाद सोशल मीडिया पर गुजरात सरकार की आलोचना की जा रही है.

यह भी पढ़ें: भारत की आस्था और भारत के आदर्शों में राम हैं: पीएम मोदी

शहर के अलग-अलग चार रास्तों पर करने वाले थे प्रोग्राम 

AHP ने इससे पहले भगवान जगन्नाथ की रथयात्रा के मुद्दे पर सरकार को घेरने की कोशिश की थी. रथयात्रा निकालने की घोषणा एएचपी नेता निकुंज पारेख ने की थी.

इतना ही नहीं AHP ने गुजरात हाई कोर्ट में भी रथयात्रा निकालने की मांग को लेकर याचिका भी दायर की गई थी जिसे कोर्ट ने खारिज कर दिया था.

मामले की जानकारी मिलने के बाद राणिप पुलिस ने लगभग 2 बजे निकुंज पारेख को गिरफ्तार किया. इस सिलसिले में जानकारी देते हुए निकुंज पारेख ने कहा कि मुझे हिरासत में लेकर गलत किया है.

भगवान राम-जानकी माता की मूर्ति रथ में रखकर पूजा करना कोई अपराध नहीं है. लेकिन हमें दबाने के लिए पुलिस हिरासत में ले रही है.

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

श्रीराम के रंग में रंगा अमेरिका, वॉशिंगटन में लहराया भगवा झंडा