Gujarat Exclusive > गुजरात > बारिश का पूर्वानुमान: क्या मुंबई- हैदराबाद के बाद गुजरात की बारी है? किसानों के लिए बुरी खबर

बारिश का पूर्वानुमान: क्या मुंबई- हैदराबाद के बाद गुजरात की बारी है? किसानों के लिए बुरी खबर

0
738
  • गुजरात में मानसून सीजन की विदाई से पहले एक बार फिर होगी एंट्री
  • मौसम विभाग का पूर्वानुमान 15 से 17 अक्टूबर से बीच होगी बारिश
  • बारिश की वापसी से किसानों की फसल नुकसान होने की उम्मीद

अहमदाबाद: एक तरफ देश में हैदराबाद, तेलंगाना और मुंबई में लगातार बारिश के कारण बाढ़े जैसे हालात पैदा हो गए हैं. ऐसे में गुजरात में भी भारी बारिश का अनुमान लगाया गया है.

मौसम विभाग ने राज्य में अगले 3 दिनों तक भारी बारिश होने का अनुमान लगाया है. 15 से 17 अक्टूबर के बीच राज्य के दक्षिण गुजरात, सौराष्ट्र, कच्छ और उत्तर गुजरात में बारिश का अनुमान है.

राज्य में तेज हवाएं और गरज के साथ बारिश का पूर्वानुमान है.

विदाई से पहले एक बार फिर होगी बारिश की एंट्री

मौसम विभाग की चेतावनी के अनुसार सौराष्ट्र, अमरेली, भावनगर और दक्षिण गुजरात में 16 से 17 अक्टूबर के बीच भारी बारिश होने की संभावना है. दूसरी ओर, अहमदाबाद में भी 17 अक्टूबर को हल्की बारिश होने का अनुमान है.

मछुआरों को 15 से 17 अक्टूबर तक समुद्र में नहीं जाने का निर्देश दिया गया है. सौराष्ट्र के अधिकांश हिस्सों में पहले हुई भारी बारिश के कारण तिल और मूंगफली की फसल को भारी नुकसान पहुंचा है.

ऐसे में अगर एक बार फिर भारी बारिश होती है तो कपास की फसल को भी नुकसान होने की उम्मीद जताई जा रही है. बारिश के पूर्वानुमान के बाद किसानों की चिंता बढ़ गई है.

यह भी पढ़ें: भारत रत्न डॉ. कलाम का अहमदाबाद कनेक्शन, सरखेज रोजा से था खास लगाव

15 से 17 अक्टूबर के बीच बारिश का पूर्वानुमान

मानसून की विदाई के बाद राज्य में एक बार फिर से बारिश की एंट्री हो सकती है. मौसम विभाग ने एक बार फिर 15 से 17 अक्टूबर के बीच गुजरात में भारी बारिश का अनुमान लगाया है.

16 और 17 अक्टूबर को राज्य के सौराष्ट्र और दक्षिण गुजरात के कुछ हिस्सों में भारी बारिश होने की संभावना है.

गुजरात में अगर बारिश की वापसी होती है तो किसानों के गन्ना और केला की फसल को भारी पैमाने पर नुकशान होने की उम्मीद जताई जा रही है.

उल्लेखनीय है कि बुधवार को हैदराबाद के बाद, आज मुंबई और पुणे में भारी बारिश के बाद बाढ़ जैसे हालात बन गए हैं. मुंबई में आज भी भारी बारिश का अनुमान है.

मौसम विभाग ने भारी बारिश को लेकर आज मुंबई के लिए रेड अलर्ट जारी किया है.

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

गुजरात में 14 से 16 अक्टूबर के बीच एक बार फिर बारिश की एंट्री: मौसम विभाग