Gujarat Exclusive > गुजरात > कोरोना वायरस से निपटने के लिए गुजरात तैयार, रुपाणी ने कहा अभी तक एक भी मामला नहीं आया सामने

कोरोना वायरस से निपटने के लिए गुजरात तैयार, रुपाणी ने कहा अभी तक एक भी मामला नहीं आया सामने

0
247

चीन से शुरू होने वाली कोरोना वायरस अब दुनिया के 70 से अधिक देशों में दस्तक दे चुकी है. इस वायरस से अब तक 3000 से अधिक लोगों की मौत हो गई है. दुनियाभर में 90000 से अधिक लोग इस वायरस से प्रभावित हैं. अगर भारत की बात करें तो अब तक यहां पर 29 केस सामने आए हैं, जिनमें से तीन का इलाज हो गया है और बाकी के इलाज की प्रक्रिया जारी है.

ऐसे में गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने गुरुवार को कहा कि राज्य में अभी तक कोरोना वायरस के किसी मामले की पुष्टि नहीं हुई है और सरकार किसी भी स्थिति से निपटने के लिए पूरी तरह तैयार है. रूपाणी ने कहा कि बुधवार को जिन मरीजों के नमूने जांच के लिए भेजे गए थे, उनमें से कोई वायरस से संक्रमित नहीं पाया गया है. ईरान से हाल ही में लौटे 87 लोगों सहित कई को राज्य में निगरानी में रखा गया है.

मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार ने उचित इलाज के लिए व्यापक इंतजाम किए है और दवाईयों की आपूर्ति पर्याप्त है. रूपाणी ने गांधीनगर में पत्रकारों से कहा, ‘‘ गुजरात में कोरोना वायरस का कोई मामला सामने नहीं आया है. राज्य सरकार ने ऐसे लक्षण वाले संदिग्धों के इलाज के लिए पर्याप्त इंतजाम किए हैं. उन्होंने कहा कि घबराने की जरूरत नहीं है राज्य में दवाईयों की आपूर्ति पर्याप्त है और संदिग्ध लोगों को अलग रखे जाने की भी उचित व्यवस्था की गई है.