Gujarat Exclusive > गुजरात > गुजरात में बेमौसम बारिश की दस्तक, ठंड के साथ ही साथ किसानों की बढ़ी परेशानी

गुजरात में बेमौसम बारिश की दस्तक, ठंड के साथ ही साथ किसानों की बढ़ी परेशानी

0
184

अहमदाबाद: मौसम विभाग ने गुजरात में बेमौसम बारिश की संभावना जताई है. पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने की वजह से गुजरात के मौसम में बदलाव आया है. मौसम विभाग ने पूर्वानुमान के मुताबिक आज सुबह सूरत, अहमदाबाद, वडोदरा, पंचमहल और उत्तर गुजरात के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश दर्ज की गई. अहमदाबाद शहर के पूर्वी और पश्चिमी हिस्सों में सुबह छह बजे हल्की से मध्यम बारिश दर्ज की गई.

अहमदाबाद, उत्तर गुजरात, सूरत, वडोदरा, पंचमहल के साथ ही साथ अन्य जिलों में भी सुबह-सुबह बारिश होने की जानकारी मिल रही है. सूरत में मंगलवार को भी दिनभर बादल छाए रहने के बाद देर रात कई इलाकों में सामान्य बारिश हुई.

सौराष्ट्र में भी मंगलवार दोपहर को कई जगहों पर गरज के साथ छींटे पड़े. ऊना और गिरगढ़डा के कुछ इलाकों में बेमौसम बारिश की संभावना है. बेमौसम बारिश की वजह से जहां एक तरफ किसानों को भारी नुकसान का सामना करना पड़ सकता है वहीं दूसरी तरफ बारिश की वजह से तापमान भी अचानक गिरावट दर्ज की गई है.

किन जिलों में बारिश का अनुमान?

मौसम विभाग के अनुसार आणंद, दाहोद, पंचमहल, छोटा उदयपुर, सूरत, तापी, डांग, भरूच, नवसारी, वलसाड, अमरेली, बोटाद, जूनागढ़, गिर सोमनाथ और भावनगर में भारी बारिश का अनुमान है. भारी बारिश के पूर्वानुमान के बाद एनडीआरएफ की छह टीमों को स्टैंडबाय पर रखा गया है. एनडीआरएफ की एक टीम वलसाड और एक टीम अमरेली भेजी गई है.

कोरोना की वजह से लागू प्रतिबंधों को हटाने को लेकर दुविधा में गुजरात सरकार