Gujarat Exclusive > गुजरात > गुजरात में दिवाली पर बढ़ सकती है यात्रियों की परेशानी, ST विभाग के कर्मियों ने दी हड़ताल की धमकी

गुजरात में दिवाली पर बढ़ सकती है यात्रियों की परेशानी, ST विभाग के कर्मियों ने दी हड़ताल की धमकी

0
217

गांधीनगर: दिवाली के त्योहार में अब कुछ ही दिन बाकी हैं, ऐसे में गुजरात में यात्रियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. दरअसल गुजरात राज्य सड़क परिवहन निगम (जीएसआरटीसी) के कर्मचारियों ने अपनी मांगों को लेकर सरकार को अल्टीमेटम दिया है. जिसमें उनकी मांगें पूरी नहीं होने पर हड़ताल पर जाने की धमकी दी है.

इस संबंध में मिली जानकारी के अनुसार एसटी विभाग के कर्मचारी अपनी मांगों को लेकर आक्रामक हो गए हैं. एसटी विभाग के 40 हजार से ज्यादा कर्मचारियों ने 21 अक्टूबर से हड़ताल पर जाने की धमकी दी है. कर्मियों के हड़ताल पर जाने से राज्य में 8 हजार बसें ठप हो जाएंगी. जिससे दिवाली पर यात्रियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है.

एसटी विभाग के कर्मचारियों ने अपनी मांगों का समाधान नहीं होने पर आगामी माह सीएल पर उतरने का फैसला किया है. एसटी कर्मचारियों के मास सीएल की वजह से एसटी का रोजाना 6200 फेरे के 38 हजार रूट बंद रहेंगे. इससे एसटी निगम को रोजाना 6.50 करोड़ रुपये का नुकसान होगा.

क्या है एसटी निगम कर्मचारियों की मांगें?

निगम द्वारा सरकार के प्रस्तावों के संबंध में सकारात्मक निर्णय लेना और उन्हें लागू करना.
सेटलमेंट एग्रीमेंट के अनुसार वर्ग-4 के कर्मचारियों को वर्ष 2018-19, वर्ष 2019-2010 के लिए बोनस का भुगतान करना
सेटलमेंट एग्रीमेंट के अनुसार सातवें वेतन आयोग के कार्यान्वयन के साथ देय ओवरटाइम का भुगतान पूर्वव्यापी प्रभाव से तुरंत लागू करना

गुजरात के अस्पतालों में इलाज से पहले टीकाकरण का ब्योरा देना अनिवार्य