Gujarat Exclusive > गुजरात > मुंबई के बाद गुजरात की बारी, अगले 3 दिनों में भारी बारिश का पूर्वानुमान

मुंबई के बाद गुजरात की बारी, अगले 3 दिनों में भारी बारिश का पूर्वानुमान

0
1380

अहमदबाद: मुंबई में भारी बारिश ने आम जनजीवन को अस्त-व्यस्त कर दिया है. महाराष्ट्र की बारिश का सीधा असर अब गुजरात में दिखेगा. गुजरात मौसम विभाग ने अगले तीन दिनों में भारी बारिश का अनुमान जताया है.

पूर्वानुमान को मद्देनजर रखते हुए गुजरात प्रशासन हरकत में आ गया है. बंगाल की खाड़ी में पैदा होने वाले लो-प्रेशर की वजह से गुजरात के कई हिस्सों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है.

बंगाल की खाड़ी में सक्रिय हुआ लो-प्रेशर

बंगाल की खाड़ी में पैदा होने वाली लो-प्रेशर की वजह से मौसम विभाग ने अगले तीन दिनों तक गुजरात में भारी बारिश होने का अनुमान लगाया है.

दक्षिण, मध्य गुजरात और कच्छ के साथ-साथ सौराष्ट्र के कुछ जिलों में भारी बारिश की संभावना है.

यह भी पढ़ें: अहमदाबाद श्रेय अस्पताल आग, CM रुपाणी ने मृतकों के परिजनों को दिया मुआवजा

चेतावनी की वजह से हरकत में आया प्रशासन 

मौसम विभाग के चेतावनी से गुजरात प्रशासन हरकत में आ गया है. एनडीआरएफ की 9 टीमों को राज्य के विभिन्न हिस्सों में तैनात कर दिया गया है.

NDRF की 3 टीमों को दक्षिण गुजरात में, 5 टीमों को सौराष्ट्र में अलर्ट पर रखा गया है. जबकि एक टीम को एहतियातन गांधीनगर मे स्टैंड-बाय पर रखा गया है.

बंगाल की खाड़ी में वेलमार्क लो प्रेशर और साइक्लोनिक सिस्टम सक्रिय हो गई है. जिसकी वजह से राज्य में बारिश का पूर्वानुमान लगाया गया है.

भारी बारिश के पूर्वानुमान के कारण मछुआरों को अगले तीन दिनों तक समुद्र में नहीं जाने की चेतावनी दी है.

गौरतलब है कि मुंबई में होने वाली लगातार मूशलाधार बारिश की वजह से जलभराव की स्थिति पैदा हो गई है. पीएम मोदी ने राज्य के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से बातचीत कर पैदा हुए हालात की जानकारी ली.

इतना ही नहीं पीएम मोदी ने इतना ही नहीं पीएम मोदी ने हरसंभव मदद का भरोसा भी दिया. मुंबई के साथ ही साथ पड़ोसी जिलों में होने वाली बारिश की वजह से जनजीवन पर भी भयंकर प्रभाव पड़ा है.

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

श्रेय अस्पताल आग, गुजरात में पहली बार कोरोना मरीजों का होगा पोस्टमॉर्टम