Gujarat Exclusive > गुजरात > अहमदाबाद: गुजरात विश्वविद्यालय में छात्र जान को जोखिम में डालकर दे रहे परीक्षा

अहमदाबाद: गुजरात विश्वविद्यालय में छात्र जान को जोखिम में डालकर दे रहे परीक्षा

0
199

अहमदाबाद: गुजरात में कोरोना के दैनिक मामलों में दर्ज की जाने वाली कमी के बाद सरकार ने शैक्षणिक कार्य को शुरू करने की मंजूरी दे दी है. इस बीच गुजरात विश्वविद्यालय में छात्र जान को जोखिम में डालकर परीक्षा देने के लिए मजबूर हो गए हैं. रोलवाला कंप्यूटर सेंटर की कक्षा जर्जर हालत में है. बावजूद इसके छात्र जान जोखिम में डालकर परीक्षा देने को मजबूर हैं. 3 साल पहले ही इस कक्षा का मरम्मत करवाया गया था. लेकिन हालत आज भी जस की तस बनी हुई है.

छत से गिरती रहती है पपड़ी

गुजरात विश्वविद्यालय में पढ़ने के लिए छात्र पूरे गुजरात से और देश के विभिन्न शहरों से भी आते हैं. छात्रों को जर्जर कक्षा में परीक्षा देने के लिए बैठने को मजबूर हैं, जो चर्चा का विषय बन गया है. गुजरात विश्वविद्यालय परिसर स्थित रोलवाला कंप्यूटर सेंटर में टूटी छत के नीचे बैठकर परीक्षार्थी परीक्षा दे रहे हैं. जिस कक्षा में छात्र परीक्षा दे रहे हैं, उसकी छत से किसी भी वक्त पपड़ी निकलकर छात्रों पर गिर सकती है. बावजूद इसके गुजरात विश्वविद्यालय के अधिकारियों को इसकी कोई चिंता नहीं है.

विश्वविद्यालय परिसर में रोलवाला कंप्यूटर सेंटर का तीन साल पहले जीर्णोद्धार किया गया था. लेकिन आज एक बार फिर परीक्षार्थियों के परीक्षा देने के दौरान कक्षा की हालत खस्ताहाल नजर आ रही थी. जिसकी वजह से छात्र डर की आड़ में परीक्षा दे रहे हैं. इस मामले को लेकर छात्रसंघ ने न्यायिक जांच की मांग की है. साथ ही एक जीर्ण-शीर्ण इमारत के नवीनीकरण के लिए लाखों खर्च के बाद होने वाले काम पर सवाल खड़ा किया जा रहा है.

गोधरा कांड के आरोपी की सजा के दौरान जेल में मौत, लंबे समय से था बीमार