Gujarat Exclusive > गुजरात > 29 दिसंबर से शुरू होंगी गुजरात यूनिवर्सिटी के तीसरे और पांचवें सेमेस्टर की परीक्षाएं

29 दिसंबर से शुरू होंगी गुजरात यूनिवर्सिटी के तीसरे और पांचवें सेमेस्टर की परीक्षाएं

0
263

गुजरात यूनिवर्सिटी (Gujarat University) 29 दिसंबर से दो चरणों में अपने स्नातक और स्नातकोत्तर छात्रों के लिए परीक्षाएं आयोजित करेगा. इस बात की जानकारी सोमवार को यूनिवर्सिटी (Gujarat University) ने दी.

गुजरात यूनिवर्सिटी (Gujarat University) द्वारा जारी सर्कुलर के अनुसार, 29 दिसंबर और अगले साल 7 जनवरी से दो चरणों में विभिन्न स्नातक और स्नातकोत्तर पाठ्यक्रमों के तीसरे और पांचवें सेमेस्टर की परीक्षा शुरू होंगी.

यह भी पढ़ें: राजस्थान निकाय चुनाव में भाजपा की हार, कांग्रेस ने चुकाया पिछला हिसाब

राज्य के 45 शहरों में परीक्षा केंद्रों की सूची जारी की गई है. ऑफ़लाइन परीक्षा देने वाले छात्रों को उपयुक्त केंद्र का चयन करना होगा. यदि कोई छात्र परीक्षा केंद्र का चयन करने में असमर्थ है, तो यूनिवर्सिटी (Gujarat University) छात्र के लिए परीक्षा केंद्र निर्धारित करेगा.

इससे पहले, यूनिवर्सिटी (Gujarat University) ने उन छात्रों से ऑनलाइन फॉर्म भरने के लिए कहा था जो ऑनलाइन परीक्षा का विकल्प चुनना चाहते है. बता दें कि ऑनलाइन परीक्षा बहुविकल्पीय प्रश्न वाले होंगे. इससे पहले यूनिवर्सिटी (Gujarat University) ने 10 दिसंबर से परीक्षा आय़ोजित करने की घोषणा की थी लेकिन इसके बाद उसने परीक्षा को स्थगित कर दिया था.

कोरोना दिशा-निर्देशों के साथ परीक्षा

यूनिवर्सिटी (Gujarat University) ने अपने सभी छात्रों को परीक्षा में भाग लेने के दौरान कोरोना के रोकथाम से संबंधित सभी दिशानिर्देशों का पालन करने के लिए कहा है. इससे पहले, यूनिवर्सिटी ने अपने परिसर में प्रवेश करने वाले किसी भी व्यक्ति के लिए मास्क लगाना अनिवार्य कर दिया था. गुजरात यूनिवर्सिटी (Gujarat University) ने कहा था कि बिना मास्क के कैंपस में प्रवेश की अनुमति नहीं दी जाएगी. साथ ही यूनिवर्सिटी के पास रेहड़ी लगाने वालों पर भी नकेल कसी गई थी और उन्हें यूनिवर्सिटी परिसर के पास अपनी रेहड़ी लगाने की अनुमति नहीं थी.

कोरोना संक्रमण से बचने के लिए गुजरात यूनिवर्सिटी ने भी अपने सभी विभागों को अगले आदेश तक सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित नहीं करने को कहा है. यूनिवर्सिटी ने अपने छात्रों को कैंपस में पहुंचने के दौरान अपने विभागीय प्रमुख की पूर्व अनुमति प्राप्त करने के लिए कहा है.

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें