Gujarat Exclusive > गुजरात > गुजरात यूनिवर्सिटी में प्रवेश के लिए मास्क अनिवार्य, कैंपस के पास रेहड़ी लगाने की मनाही

गुजरात यूनिवर्सिटी में प्रवेश के लिए मास्क अनिवार्य, कैंपस के पास रेहड़ी लगाने की मनाही

0
471

आकीब छीपा, अहमदाबाद: अहमदाबाद में कोरोना का खौफ बढ़ता जा रहा है. ऐसे में अब गुजरात यूनिवर्सिटी (Gujarat University) ने अपने कैंपस (परिसर) में प्रवेश करने वाले किसी भी व्यक्ति के लिए मास्क पहनना अनिवार्य कर दिया है. गुजरात यूनिवर्सिटी (Gujarat University) ने कहा है कि बिना मास्क के परिसर में प्रवेश की अनुमति नहीं दी जाएगी.

यूनिवर्सिटी (Gujarat University) ने एक नोटिस में कहा है- छात्रों, प्रोफेसरों, कॉलेज स्टाफ और आगंतुकों को कोरोना संक्रमण से बचने के लिए फेस मास्क पहनना होगा. नोटिस में कहा गया है कि किसी भी व्यक्ति को फेस मास्क के बिना यूनिवर्सिटी कैंपस में प्रवेश करने की अनुमति नहीं दी जाएगी. गुजरात यूनिवर्सिटी (Gujarat University) ने अपने छात्रों से भी चार से अधिक के समूहों में इकट्ठा नहीं होने के लिए कहा है. यह नियम अगली सूचना तक लागू रहेगा.

यह भी पढ़ें: गुजरात में 2 लाख 10 हजार के करीब कोरोना से संक्रमित, 1502 नए मामले मिले

गुजरात यूनिवर्सिटी द्वारा जारी अन्य आदेश

आदेश में यह भी कहा गया है कि यूनिवर्सिटी (Gujarat University) कैंपस के पास रेहड़ी वालों को रेहडडी नहीं लगाने की अनुमति नहीं दी जाएगी. नवरंगपुरा पुलिस स्टेशन को भी यही निर्देश दिया गया है.

साथ ही कोरोना संक्रमण से बचने के लिए गुजरात यूनिवर्सिटी (Gujarat University) ने अपने सभी विभागों को अगले आदेश तक सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित नहीं करने को कहा है. यूनिवर्सिटी ने अपने छात्रों को कैंपस में आने से पहले अपने विभागीय प्रमुख की पहले से अनुमति लेने के लिए कहा है. गुजरात यूनिवर्सिटी (Gujarat University) से जुड़े विभागाध्यक्षों को यह सुनिश्चित करने के लिए कहा गया है कि विभिन्न विभागों में अध्ययन कर रह शोध छात्र 6 फीट की दूरी के मानदंडों का पालन करें.

इसके अलावा सभी प्रोफेसरों, छात्रों, कॉलेज के कर्मचारियों और आगंतुकों को सोशल डिस्टेंसिंग, स्वच्छता, और राज्य द्वारा जारी किए गए विभिन्न अन्य मानदंडों का पालन करने के लिए कहा जाता है. बता दें कि जीटीयू के 10वें दीक्षांत समारोह के लिए ऑनलाइन फॉर्म भरने की शुरुआत 3 दिसंबर से होने की संभावना है.

गुजरात में 2 लाख 10 के करीब मामले

बता दें कि गुजरात में कोरोना (Gujarat Corona Update) संक्रमण की रफ्तार तेजी से बढ़ी रही है. आलम ये है कि प्रदेश में कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या दो लाख 10 हजार के करीब पहुंच गई है. बीते 24 घंटे में राज्य में कोरोना (Gujarat Corona Update) के 1502 नए मामले दर्ज किए गए. इसके साथ ही राज्य में संक्रमित लोगों की कुल संख्या 2,09,780 तक पहुंच गई है. वहीं 20 नई मौतों के साथ मरने वालों का आंकड़ा 3989 तक पहुंच गया है.

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें