Gujarat Exclusive > गुजरात > आज से गुजरात अनलॉक, एसटी और सिटी बस सेवा शुरू

आज से गुजरात अनलॉक, एसटी और सिटी बस सेवा शुरू

0
1459

अहमदाबाद: गुजरात में आज से अनलॉक -1 का क्रियान्वयन शुरू हो गया है. जिसकी वजह से एक बार फिर से सड़कों पर चहल-पहल दिखाई देने लगी है. आर्थिक गतिविधियों को एक बार फिर से पटरी पर लाने के लिए कई रियायतें दी गई हैं. आज से सरकारी और निजी कार्यालय में कामकाज शुरू हो किए गए हैं. इतना ही नहीं आम आदमियों के सुविधा को लेकर आज से एसटी और सिटी बस सेवा फिर से शुरू कर दी गई है.

गुजरात सरकार ने तालाबंदी के पांचवे चरण के लिए नए दिशानिर्देश की घोषणा की है. जिसके अनुसार गुजरात में रात 9 बजे से सुबह 5 बजे तक कर्फ्यू रहेगा. सभी दुकानें शाम 7 बजे तक खुली रहेंगी. इसके अलावा गुजरात राज्य परिवहन बसें सभी जिलों में चलेंगी. इतना ही नहीं सभी सरकारी कार्यालय आज से शुरू होंगे.

प्रतिबंधित इलाके के अलावा अन्य क्षेत्रों में बस सेवा शुरू की गई है. एसटी और सिटी बस सेवा शुरू होते ही सड़क पर काफी चहल-पहल दिखाई देने लगी है. अगर हम अहमदाबाद की बात करें तो आज से एएमटीएस के 61 रूटों पर 350 से ज्यादा बसें चलेंगी. इसके अलावा बीआरटीएस बस सेवा भी शुरू हो गई है. लेकिन बसों में यात्री क्षमता के मुताबिक 60 फीसदी यात्रियों के साथ एसटी बस सेवा भी शुरू की गई है.

हिका तूफान को लेकर हरकत में गुजरात सरकार, कई जिलों में हाई अलर्ट