Gujarat Exclusive > गुजरात > गुजरात: शादी के लिए सरकार से लेनी होगी अनुमति, समारोह में 100 लोग हो सकेंगे शामिल

गुजरात: शादी के लिए सरकार से लेनी होगी अनुमति, समारोह में 100 लोग हो सकेंगे शामिल

0
375

गांधीनगर: एक तरफ देश में कोरोना के दैनिक मामलों में जहां भारी कमी दर्ज की जा रही है वहीं दूसरी ओर गुजरात में कोरोना के दैनिक मामलों में भारी वृद्धि दर्ज की जा रही है.

गुजरात में कोरोना के कहर पर काबू पाने के लिए राज्य सरकार कई पहल कर रही है. ऐसे में सरकार अब शादी को लेकर भी अनुमति लेने का फरमान जारी किया है.

गृह विभाग ने शादी की ऑनलाइन स्वीकृति के संबंध में एक अधिसूचना जारी की है. शादी में 100 से ज्यादा लोगों के शामिल होने पर रोक लगा दी गई है.

पुलिस को शादी से पहले ऑनलाइन अप्रूवल स्लिप दिखानी होगी. Gujarat wedding permission

शादी के लिए करना होगा ऑनलाइन आवेदन

गुजरात सरकार ने कोरोना की मौजूदा सूरते हाल को मद्देनजर रखते हुए यह फैसला किया है कि आने वाले दिनों में आयोजित होने वाली शादी से पहले ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कराना होगा.

इस मामले को लेकर National Informatics Centre द्वारा Online Registration for Organizing Marriage Function सॉफ्टवेयर तैयार किया गया है.

जिसे डिजिटल गुजरात पोर्टल (www.digitalgujarat.gov.in) पर अपलोड किया गया है.

पुलिस को दिखाना होगा अप्रूवल स्लिप Gujarat wedding permission

इसके तहत आवेदक को शादी समारोह आयोजित करने के लिए पोर्टल पर ऑनलाइन आवेदन करना होगा. आवेदन करने के बाद, आवेदक पंजीकरण पर्ची का एक प्रिंट ले सकता है.

या फिर पीडीएफ को सेव करके रख सकता है. यदि पुलिस अधिकारी या स्थानीय प्रशासन के लोग जब इस स्लीप को मांगें तो आवेदक को इसे दिखाना होगा. Gujarat wedding permission

गुजरात में कोरोना की स्थिति

गुजरात में पिछले 24 घंटों में कोरोना के 1270 नए मामले सामने आए है. जबकि इस दौरान 12 कोरोना संक्रमितों की मौत दर्ज की गई. वहीं इस दौरान 1465 मरीज कोरोना को मात देने में कामयाब हुए.

आज दर्ज होने वाले नए मामलों के बाद गुजरात में कुल कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 2,24,081 हो गई है. वहीं राज्य में अब तक 2,06,126 कोरोना को मात देने में कामयाब हुए हैं.

जिसके बाद रिकवरी रेट में थोड़ी वृद्धि के बाद 91.99 फीसदी को पहुंच गई. आज राज्य में कुल 60,549 लोगों का कोरोना टेस्ट किया गया. Gujarat wedding permission

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

गुजरात में कोरोना का कहर जारी, AMC ने इलाज के लागत में की आंशिक कमी