Gujarat Exclusive > देश-विदेश > बुर्किना फासो के चर्च में आतंकी हमला, 24 लोगों की मृत्यु

बुर्किना फासो के चर्च में आतंकी हमला, 24 लोगों की मृत्यु

0
194

अफ्रीकी देश बुर्किना फासो के एक चर्च में भयंकर आतंकी हमला हुआ है. शुरुआती जानकारी के मुताबिक इस आतंकी हमले में 24 लोगों की मौत हो गई है. समाचार एजेंसी एएफपी ने प्रांतीय गवर्नर के हवाले से बताया है कि यह हमला रविवार को उत्तरी बुर्किना फासो के एक गांव में प्रोटेस्टेंट चर्च में एक साप्‍ताहिक सेवा समारोह के दौरान हुआ. बंदूकधारियों द्वारा किए गए हमले में 24 लोगों की मृत्यु की खबर है जबकि इस हमले में 18 लोग घायल भी हुए हैं.

सेना के अधि‍कारी कर्नल सल्‍फो काबोर ने अपने आधिकारिक बयान में कहा है कि सशस्त्र आतंकवादियों ने याघा प्रांत के गांव पनसी में घुसकर शांतिपूर्ण स्‍थानीय आबादी पर हमला बोल दिया. आतंकियों ने गोलियां बरसाने से पहले गैर निवासियों को ग्रामीणों के बीच से अलग किया. कर्नल काबोर की मानें तो आतंकियों ने कुछ लोगों को अगवा भी किया है.

अब तक देखा गया है कि अधिकांश इन हमलों की जद में ईसाई और चर्च ही रहे हैं. बीते 10 फरवरी को आतंकियों ने सेब्‍बा में एक पादरी के घर सात लोगों को पकड़ लिया था जिसमें से पांच लोगों की लाशें तीन दिन बाद मिलीं. मारे गए लोगों में उस चर्च का पादरी भी शामिल था. संयुक्‍त राष्‍ट्र के आंकड़ों के मुताबिक, बुर्किना और पड़ोसी माली एवं नाइजर में करीब चार हजार लोगों की मौत विभिन्‍न आतंकी हमलों में हुई है.