Gujarat Exclusive > राजनीति > बिहार के पूर्व डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय सीएम नीतीश की पार्टी जेडीयू में हुए शामिल

बिहार के पूर्व डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय सीएम नीतीश की पार्टी जेडीयू में हुए शामिल

0
279

सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद अपने बेबाक बयान की वजह से सुर्खियों में आए बिहार के पूर्व डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय (Gupteshwar Pandey) नीतीश कुमार की जेडीयू पार्टी में शामिल हो गए हैं. मुख्यमंत्री सीएम नीतीश कुमार ने खुद उन्हें पार्टी की सदस्यता दिलाई है. रविवार को सीएम नीतीश कुमार ने खुद उन्हें पार्टी की सदस्यता दिलाई. गुप्तेश्वर पांडे (Gupteshwar Pandey) ने शुक्रवार को ही एनडीए के साथ जाने के स्पष्ट संकेत दिए थे.

सीएम नीतीश कुमार में सूबे के पूर्व डीजीपी (Gupteshwar Pandey) को सदस्या प्रदान की गई. इस दौरान मंत्री अशोक चौधरी, सांसद ललन यादव समेत अन्य जेडीयू नेता मौके पर मौजूद रहे.

मालूम हो कि चुनावी मैदान में उतरने के कयासों के बीच वीआरएस ले चुके पूर्व डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय (Gupteshwar Pandey) शनिवार को सूबे के मुखिया नीतीश कुमार से मिलने जेडीयू पार्टी कार्यालय पहुंचे थे. तभी से उनके राजनीतिक पारी को लेकर लगाए जा रहे कयास लगाने लगे थे लेकिन अब उन कयासों पर विराम लग गया है.

पार्टी मुझसे जो कहेगी करूंगा

जेडीयू में शामिल होने के बाद गुप्तेश्वर पांडेय (Gupteshwar Pandey) ने कहा, ‘मुझे खुद सीएम ने बुलाया और शामिल होने के लिए कहा. पार्टी मुझसे जो भी करने को कहेगी, मैं करूंगा. मैं राजनीति नहीं समझता. मैं एक साधारण व्यक्ति हूं, जिन्होंने अपना समय समाज के निचले तबके के लिए काम करने में बिताया है.’

यह भी पढ़ें: बिहार चुनाव से पहले तेजस्वी का बड़ा वादा, कहा- 10 लाख युवाओं को देंगे नौकरी

पांडेय (Gupteshwar Pandey) ने कहा कि आज शाम 4 बजे बिहार के मुख्यमंत्री और जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार ने सदस्यता दिलाई. मैं शुरू से ही उनसे प्रभावित रहा हूं क्योंकि उन्होंने कभी पुलिस के काम में हस्तक्षेप नहीं किया. चुनाव लड़ना या नहीं लड़ना, ये मेरा विषय नहीं है.

पहले कयासों को नकारा था

इससे पहले शनिवार को पांडेय ने सीएम नीतीश कुमार से मुलाकात की थी. हालांकि पूर्व डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय ने कहा था, ” मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के साथ मैं काम किया हूँ, मैं सेवा निवृत्त हो गया हूं, ऐसे में उनको धन्यवाद देने आया था. उनसे चुनाव को लेकर कोई बात नहीं हुई और मैंने अभी कुछ भी तय नहीं किया है. तय करूंगा तो बताऊंगा.” जेडीयू में शामिल होने के सवाल पर उन्होंने कहा कि इस बारे में अभी कोई फैसला नहीं किया है.

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें