Gujarat Exclusive > गुजरात > पांच साल पुराने राजद्रोह केस में हार्दिक गिरफ्तार, सेशन्स कोर्ट ने इश्यू किया था गिरफ्तारी वारंट

पांच साल पुराने राजद्रोह केस में हार्दिक गिरफ्तार, सेशन्स कोर्ट ने इश्यू किया था गिरफ्तारी वारंट

0
289

2015 में दर्ज राजद्रोह के मामले में कांग्रेस नेता हार्दिक पटेल को पुलिस ने आज गिरफ्तार कर लिया है. कोर्ट में पेशी के दौरान हाजिर नहीं होने पर अहमदाबाद की सेशन्स कोर्ट ने हार्दिक के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट इश्यू किया था. आज हार्दिक जब अपने घर जा रहे थे इसी दौरान पुलिस ने विरगाम के हांसलपुर चार रास्ते के पास से पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया.

गौरतलब हो कि 2015 में गुजरात के पटेल समुदाय के लोगों को आरक्षण देने की मांग को लेकर हार्दिक पटेल ने एक बड़ा आंदोलन किया था. इस दौरान लाखों की तादाद में गुजरात के कोने-कोने से पटेल समुदाय के लोगों ने अहमदाबाद के जीएमडीसी ग्राउंड में होने वाले इस आंदोलन में हिस्सा लिया था.

लेकिन शाम होते ही पुलिस ने आंदोलन की परमीशन नहीं होने के लेकर लाठीचार्ज किया था और आंदोलन कर रहे हार्दिक पटेल को क्राइम ब्रांच ने गिरफ्तार कर लिया था. जिसके बाद पूरे गुजरात में हिंसा फैल गई थी और पुलिस ने इसी मामले को लेकर आंदोलन की अगुवाई कर रहे हार्दिक पटेल पर राजद्रोह का केस दर्ज किया था.

LRD परीक्षा मामला: बीजेपी नेता अल्पेश ठाकोर ने, गुजरात की बीजेपी सरकार के खिलाफ खोला मोर्चा