Gujarat Exclusive > गुजरात > हार्दिक पटेल को गुजरात कांग्रेस कमेटी का कार्यकारी अध्यक्ष बनाया गया

हार्दिक पटेल को गुजरात कांग्रेस कमेटी का कार्यकारी अध्यक्ष बनाया गया

0
943

गुजरात कांग्रेस से जुड़ी एक बड़ी खबर सामने आ रही है. पाटीदार आंदोलन के नेता हार्दिक पटेल को गुजरात कांग्रेस का तत्काल प्रभाव से वर्किंग प्रसिडेंट नियुक्त किया गया है. शनिवार को हार्दिक पटेल को कांग्रेस में बड़ी जिम्मेदारी सौंपे जाने की घोषणा गई. उन्हें तत्काल प्रभाव से गुजरात प्रदेश कांग्रेस कमेटी का कार्यकारी अध्यक्ष बना दिया गया है.

हार्दिक पटेल बेहद कम समय में गुजरात की राजनीति में एक सक्रिय नेता की भूमिका में नजर आए हैं. 20 जुलाई 1993 को को गुजरात में जन्में पटेल मौजूदा समय में कांग्रेस में हैं. पाटीदार आरक्षण आंदोलन के दौरान देश भर में उन्होंने सुर्खियां बंटोरी थीं. फिलहाल कांग्रेस ने उन्हें एक विशेष जिम्मेदारी दी है.

हाल ही में कांग्रेस के युवा नेता हार्दिक पटेल ने कहा था कि वे विधानसभा उपचुनाव नहीं लड़ेंगे. कांग्रेस में हार्दिक को चुनाव लड़ाने की अक्‍सर अटकलें लगाई जाती रही हैं. गुजरात में राज्‍यसभा की चार सीट पर गत माह हुए चुनाव से पहले कांग्रेस के आठ विधायकों ने विधानसभा की सदस्‍यता से इस्‍तीफा दे दिया था. ऐसे में गुजरात में कांग्रेस की स्थिति सुधारने का जिम्मा अब हार्दिक के कंधों पर पहले से ज्यादा होगा.

गुजरात एटीएस ने बैंक डकैती और तीन हत्याओं के आरोपी को 38 साल बाद पकड़ा