Gujarat Exclusive > गुजरात > 3 साल पुराने मामले में हार्दिक पटेल गिरफ्तार, गुजरात पुलिस ने टंकारा से धर दबोचा

3 साल पुराने मामले में हार्दिक पटेल गिरफ्तार, गुजरात पुलिस ने टंकारा से धर दबोचा

0
511

गुजरात कांग्रेस के युवा नेता हार्दिक पटेल को रामोल और बोपल पुलिस ने एक साझा कार्रवाई में तीन साल पुराने मामले में गिरफ्तार कर लिया. टंकारा कोर्ट में सुनवाई से पिछले कुछ दिनों से भाग रहे हार्दिक पटेल को पुलिस ने गिरफ्तार किया है.

किस मामले में और कब गिरफ्तारी हुई

इससे पहले  इसी साल 18 जनवरी की रात राजद्रोह के एक केस में हार्दिक कोर्ट नहीं पहुंचा था जिसके बाद सत्र न्यायाधीश बीजे गणात्रा ने उसके खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी किया था. वह अदालत की कार्यवाही में जानबूझकर देरी से आया था. बाद में उसे विरमगाम से गिरफ्तार कर लिया गया.

इसके बाद देशद्रोह मामले में सशर्त जमानत मिलने के बाद हार्दिक जेल से बाहर आ गया लेकिन बाहर आते ही उसने माणसा पुलिस के आदेश का उल्लंघन किया था और सभा को संबोधित करने के मामले में हार्दिक पटेल को गिरफ्तार किया गया था. चुनाव की मंजूरी के बिना 2017 में माणसा अदालत से जमानत मिलने के बाद हार्दिक पटेल की सिद्धपुर पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया. हालांकि बाद में उसे जमानत पर रिहा कर दिया गया.

जीएमडीसी में 2015 में सिद्धपुर मामले में जमानत पर रिहा होने के बाद हार्दिक पटेल के खिलाफ मामला दर्ज किया था. वहीं दंगा मामले में उनकी अग्रिम जमानत याचिका को सत्र न्यायालय के अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश पीएम उनादकट ने नामंजूर कर दिया था. उसके बाद हार्दिक पटले का कुछ अता-पता नहीं था.