Gujarat Exclusive > गुजरात > अमित चावड़ा के इस्तीफे के बाद हार्दिक पटेल को मिल सकती है बड़ी जिम्मेदारी

अमित चावड़ा के इस्तीफे के बाद हार्दिक पटेल को मिल सकती है बड़ी जिम्मेदारी

0
301

गांधीनगर: बीते दिनों गुजरात की आठ विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव में कांग्रेस को मिलने वाली हार की जिम्मेदारी स्वीकार करते हुए प्रदेश अध्यक्ष अमित चावड़ा और विधानसभा में विपक्ष के नेता परेश धानाणी ने इस्तीफा दे दिया था. Hardik Patel big responsibility

जानकारी ऐसी भी मिल रही है कि गुजरात कांग्रेस प्रभारी राजीव सातव भी इस्तीफा दे सकते हैं. स्थानीय निकाय चुनाव होने से पहले कांग्रेस को नया प्रदेश अध्यक्ष और विपक्ष के नेता का चुनाव करना होगा.

गुजरात कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष हार्दिक पटेल को प्रदेश अध्यक्ष बनाया जा सकता है. हार्दिक पटेल के अलावा, शक्ति सिंह गोहिल, अर्जुन मोढवाडिया और जगदीश ठाकोर के नाम भी चर्चा में हैं.

हार्दिक पटेल को मिल सकती है जिम्मेदारी

प्रभारी राजीव सातव गुजरात में कांग्रेस के खराब प्रदर्शन की वजह से अमित चावड़ा और परेश धानाणी का इस्तीफा लेकर दिल्ली पहुंच चुके हैं.

विधानसभा में विपक्ष के नेता के रूप में अश्विन कोटवाल, शैलेश परमार और पूंजा वंश के नामों पर चर्चा चल रही है. जबकि हार्दिक पटेल का नाम प्रदेश अध्यक्ष के रूप में अव्वल पर चल रहा है.

लेकिन इन नामों पर आखरी मुहर पार्टी आलाकमान लगाएगी.

पिछले निकाय चुनाव में पाटिदार आंदोलन की वजह भाजपा की हुई थी हार Hardik Patel big responsibility

गुजरात कांग्रेस में स्थानीय निकाय चुनावों से पहले एक बड़े फेरबदल की संभावना है. फरवरी में 6 महानगर पालिका, 150 के करीब नगरपालिका और 33 जिला पंचायतों के चुनाव होने की संभावना जताई जा रही है.

ऐसे में कांग्रेस संगठनात्मक ढांचे को मजबूत करने के लिए हार्दिक पटेल को प्रदेश अध्यक्ष की बड़ी जिम्मेदारी दे सकती है. Hardik Patel big responsibility

क्योंकि पिछले निकाय चुनाव में पाटीदार आंदोलन की वजह से भाजपा को ग्रामीण इलाकों में भारी नुकसान का सामना करना पड़ा था.

गौरतलब है कि पिछले लोकसभा चुनाव में कांग्रेस राज्य में 26 में से एक भी सीट नहीं जीत सकी थी. बीते दिनों होने वाले उपचुनावों में भी कांग्रेस को करारी हार का सामना करना पड़ा था.

राज्य में पार्टी के लगातार निराशाजनक प्रदर्शन को देखते हुए, प्रदेश अध्यक्ष अमित चडवा और विधानसभा में विपक्ष के नेता परेश धानानी ने अपना इस्तीफा दे दिया है. Hardik Patel big responsibility

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

गुजरात: भू-माफियाओं के खिलाफ कड़ा कानून, अवैध जमीन पर कब्जा करने वालों को सख्त सजा