Gujarat Exclusive > देश-विदेश > राज्यसभा में बोले हर्षवर्धन, WHO की सलाह से बहुत पहले शुरू कर दी थी तैयारी

राज्यसभा में बोले हर्षवर्धन, WHO की सलाह से बहुत पहले शुरू कर दी थी तैयारी

0
269

चीन में महामारी का रूप ले चुके कोरोना वायरस ने अब भारत में अपना कहर बरपाना शुरू कर दिया है, जहां बुधवार को इससे संक्रमित लोगों की संख्या अचानक बढ़कर 29 हो गई. संक्रमित लोगों में 16 इटली पर्यटक हैं. राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के कार्यालय ने कहा कि इस बार राष्ट्रपति भवन में होली मिलन समारोह का आयोजन नहीं किया जाएगा. वहीं, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, बीजेपी अध्यक्ष जे पी नड्डा, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि वह होली का त्योहार नहीं मनाएंगे और किसी भी ‘होली मिलन’ समारोह का आयोजन नहीं किया जाएगा.

डॉ हर्षवर्धन ने कहा कि देश में कोरोना के 29 मामले सामने आए हैं. केरल के 3 मरीज ठीक हो चुके हैं. दिल्ली से एक मरीज पॉजिटिव पाया गया, जो इटली से आया था. ग्रुप ऑफ मिनिस्टर कोरोना वायरस के मामलों पर नजर बनाया हुआ है. प्रधानमंत्री कार्यालय भी नजर बनाया हुआ है. उन्होंने कहा कि 4 मार्च तक 6,11,176 यात्रियों की अलग-अलग जगह पर स्क्रीनिंग हो चुकी है.

राज्यसभा में कोरोना वायरस का मुद्दा उठा है. कांग्रेस सांसद गुलाम नबी आजाद ने मुद्दा उठाया है. इस वक्त डॉ हर्षवर्धन राज्यसभा में बयान दे रहे हैं. उन्होंने कहा कि कोरोना के सभी मामलों की निगरानी की जारी है. देश में अबतक कोरोना के 29 मामलों की पुष्टि हुई है. विदेश से आए लोग कोरोना से संक्रमित हैं. सभी मामलों पर सरकार नजर बनाई हुई है. इटली से आए लोग कोरोना से संक्रमित हैं.

संसद में बजट सत्र के दूसरे चरण का आज चौथा दिन है. कोरोना वायरस पर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन पर बयान देते राज्यसभा में कहा कि भारत ने डब्ल्यूएचओ की सलाह से बहुत पहले 17 जनवरी से आवश्यक तैयारी और कार्रवाई शुरू कर दी थी. वहीं दिल्ली हिंसा को लेकर संसद पहले दोनों दिन संसद के दोनों सदनों में विपक्ष ने जमकर हंगामा किया. कांग्रेस समेत विपक्षी दलों ने गृह मंत्री अमित शाह के इस्तीफे की मांग की है.