Gujarat Exclusive > राजनीति > हरियाणा सरकार ने अग्निवीरों को दी जॉब की गारंटी, CM मनोहर लाल खट्टर ने की घोषणा

हरियाणा सरकार ने अग्निवीरों को दी जॉब की गारंटी, CM मनोहर लाल खट्टर ने की घोषणा

0
114

नई दिल्ली: अग्निपथ योजना पर देशव्यापी विरोध के बीच, हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने बड़ी घोषणा की है. चार साल की सेवा के बाद लौटने वाले अग्निवीरों को हरियाणा सरकार द्वारा गारंटी के साथ नौकरी दी जाएगी. मुख्यमंत्री खट्टर ने अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के दिन ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी है.

अग्निपथ योजना पर हरियाणा CM मनोहर लाल खट्टर ट्वीट कर लिखा “चार साल के बाद जब जो 75% अग्निवीर वापस आएंगे उन्हें हरियाणा सरकार की नौकरियों में लेना बहुत कठिन नहीं है. मैं आज घोषणा करता हूं कि जो लोग(अग्निवीर) हरियाणा सरकार की नौकरियों में आना चाहेंगे उन्हें गारंटी के साथ नौकरी दी जाएगी.”

गौरतलब है कि बिहार और उत्तर प्रदेश के अलावा हरियाणा में भी युवा अग्निपथ योजना का विरोध कर रहे हैं. इसका असर राज्य के रोहतक इलाके में देखने को मिला है. सरकार की नई योजना के खिलाफ सोमवार को भारत बंद के दौरान राज्य के कुछ हिस्सों में सड़क और रेल यातायात आंशिक रूप से प्रभावित रहा. सुरक्षा कड़ी किए जाने और प्रतिबंध लगाए जाने वजह से हिंसा पर लगाम लगाने में कामयाबी हासिल की गई थी.

24 जून से शुरू होगी भर्ती प्रक्रिया

बीते रविवार को एयर मार्शल एसके झा ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए कहा था कि भारतीय वायुसेना में 24 जून से अग्निवीरों के पहले बैच को लेने की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी. यह एक ऑनलाइन सिस्टम है. उसी के तहत उसपर रजिस्ट्रेशन शुरू होगा. एक महीने बाद 24 जुलाई से फैज-1 ऑनलाइन परीक्षाएं शुरू हो जाएंगी. दिसंबर के अंत तक अग्नवीर के पहले बैच को वायुसेना में शामिल कर लेंगे. 30 दिसंबर से पहले बैच की ट्रेनिंग शुरू हो जाएगी.

पटना: कोचिंग संचालक रहमान के ठिकानों पर पुलिस की छापेमारी, छात्रों को भड़काने का आरोप