Gujarat Exclusive > देश-विदेश > खेलो इंडिया यूथ गेम्स लॉन्चिंग सेरेमनी, हरियाणा के CM ने खिलाड़ियों को दिया बड़ा तोहफा

खेलो इंडिया यूथ गेम्स लॉन्चिंग सेरेमनी, हरियाणा के CM ने खिलाड़ियों को दिया बड़ा तोहफा

0
69

हरियाणा: केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर और राज्य के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर पंचकुला में चौथे खेलो इंडिया यूथ गेम्स के लोगो के लॉन्च समारोह में शामिल हुए. इस मौके पर हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने खिलाड़ियों के लिए बड़ा ऐलान करते हुए कहा कि खेल विभाग के माध्यम से हमने नीति बनाई है जिसमें जो खिलाड़ी मेडल लेकर आएंगे उनको हम सरकारी नौकरी देंगे. जिन खिलाड़ियों ने खेल में हिस्सा लिया और कोई मेडल नहीं जीता उनके लिए हमने ग्रुप डी की नौकरी में 10% और ग्रुप सी में 3% आरक्षण देने का फैसला लिया है.

खेलो इंडिया यूथ गेम्स लॉन्चिंग सेरेमनी में हिस्सा लेने वाले केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि भारत को खेलों में आगे ले जाने की प्रधानमंत्री की कल्पना है. हरियाणा चौथा खेलो इंडिया यूथ गेम हरियाणा आयोजित करने जा रहा है. हमने तय किया है कि हरियाणा में 5 पारंपरिक खेलों को शामिल किया जाएगा. इस बार 8,500 खिलाड़ियों का दल आएगा.

पंजाब पुलिस पर अनुराग ठाकुर जमकर बरसे

पंजाब पुलिस द्वारा भाजपा नेता तेजिंदर पाल बग्गा की गिरफ़्तारी पर केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि जो पंजाब पुलिस ने किया वो दुर्भाग्यपूर्ण है. किसी दूसरे राज्य में जाकर क़ानून की धज्जियां उड़ाना, क़ानून को बनाए रखने के लिए पुलिस को रखा जाता है न की किसी के बुजुर्ग पिता को प्रताड़ित करने के लिए.

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने आगे कहा कि किसी भी सिख युवा को पगड़ी भी न पहनने देना, आम नागरिक को चप्पल भी न पहनने देना और घसीटते हुए लेकर जाना दिखाता है कि पुलिस की मानसिकता क्या थी. ये पुलिस से ज्यादा पंजाब में सत्ताधारी दल की मानसिकता है जो उनकी अराजकता को दर्शाती है.

सावधान! आ रहा चक्रवाती तूफान, 75 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से चलेगी हवा