Gujarat Exclusive > राजनीती > दिल्ली हिंसा को लेकर हरियाणा मंत्री का अजीबो-गरीब बयान, दंगे जिंदगी का हिस्सा होते रहते हैं

दिल्ली हिंसा को लेकर हरियाणा मंत्री का अजीबो-गरीब बयान, दंगे जिंदगी का हिस्सा होते रहते हैं

0
82

नागरिकता संशोधन कानून को लेकर दिल्ली में हुई हिंसा पर नेताओं की ओर से बयानबाजी जारी है. कांग्रेस जहां दिल्ली के हालात को लेकर बीजेपी को जिम्मेदार मान रही है वहीं बीजेपी कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के नेताओं को पर हालात खराब करने का आरोप लगा रही है. इसी बीच दिल्ली हिंसा को लेकर हरियाणा के मंत्री रंजीत चौटाला का हैरान करने वाला बयान आया है. उन्होंने कहा है कि दंगे तो होते रहते हैं और ये जिंदगी का हिस्सा है. मंत्री रंजीत चौटाला का यह बयान ऐसे वक्त में आया है जब दिल्ली हिंसा से मौत के आंकड़ों में लागातार इजाफा हो रहा है और यह 34 पर पहुंच गया है.

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक हरियाणा सरकार में मंत्री रंजीत चौटाला ने कहा, ‘दंगे होते रहते हैं. पहले भी होते रहे हैं, ऐसा नहीं है. जब इंदिरा गांधी की हत्या हुई तो पूरी दिल्ली जलती रही. ये तो पार्ट ऑफ लाइफ है, जो होते रहते हैं. वीडियो के अंत में मंत्री चौटाला कहते हैं कि सरकार इस मामले में मुस्तैदी से कंट्रोल कर रही है. मीडिया में भी दिख रहा है. पर इसमें क्योंकि दिल्ली का मामला है और इसमें कुछ जुडिशियल मैटर है तो इसमें ज्यादा बोलना सही नहीं है.

नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ बड़ी संख्या में प्रदर्शन कर रहे लोगों ने रविवार को सड़क अवरुद्ध कर दी थी जिसके बाद जाफराबाद में सीएए के समर्थकों और विरोधियों के बीच झड़प शुरू हो गई थी. दिल्ली के कई अन्य इलाकों में भी ऐसे ही धरने शुरू हो गए. मौजपुर में भाजपा नेता कपिल मिश्रा ने एक सभा बुलाई थी जिसमें मांग की गई थी कि पुलिस तीन दिन के भीतर सीएए विरोधी प्रदर्शनकारियों को हटाए. इसके तुरंत बाद दो समूहों के सदस्यों ने एक-दूसरे पर पथराव किया, जिसके चलते पुलिस को आंसू गैस के गोले छोड़ने पड़े. जिसके बाद दिल्ली में भड़की हिंसा में अब तक 34 लोगों की मौत हो चुकी है और 200 से अधिक घायल बताये जा रहे हैं.